कप्तान रोहित शर्मा को गलत DRS लेने की सलाह देने के बाद वायरल हुआ विराट कोहली का रिएक्शन
कप्तान रोहित शर्मा को गलत DRS लेने की सलाह देने के बाद वायरल हुआ विराट कोहली का रिएक्शन

Virat Kohli Reaction viral: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच बीती रात तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 8 विकेट से 20 गेंद पहले ही जीत हासिल करके सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की। जहां पर दीपक चाहर ने पहले ही ओवर में एक विकेट कर फिर अर्शदीप सिंह ने अगले ही ओवर में तीन विकेट चटकाकर टीम की कमर तोड़ दी। इस मैच में 9 रन कर आधी दक्षिण अफ्रीका टीम पवेलियन लौट गई, लेकिन इसी दौरान अर्शदीप सिंह की एक गेंद पर रोहित शर्मा ने डीआरएस ले लिया, जिसके बाद विराट कोहली का इस डीआरएस पर किया रिएक्शन काफी वायरल हुआ।

विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के कहने पर लिया कप्तान रोहित ने DRS

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में जल्दी विकेट खोने के बाद साउथ अफ्रीका की ओर से एडन मार्करम ने पारी संभाली थी, लेकिन खिलाड़ी 25 गेंदों में सिर्फ 25 रन बनाकर आउट हो गया, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों को लगा कि खिलाड़ी पहले ही आउट हो गया था, तब दर्द का इस्तेमाल भी किया गया था।

दरअसल में एक अजीब डीआरएस कॉल कप्तान रोहित शर्मा द्वारा की गई। जोकि उन्होंने पूर्व कप्तान विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के कहने कर ली थी, लेकिन उस समय गेंद और बल्ले का दूर-दूर तक कोई संपर्क ही नहीं था। ये बात विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी कही लेकिन रोहित ने विराट-सूर्या की बात को तवज्जों दी।

Also Read : ICC T20 WORLD CUP 2022: चोट से जूझ रही भारतीय टीम की टी20 विश्व कप 2022 के लिए प्लेइंग इलेवन आई सामने, इन 11 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

मैच में अर्शदीप सिंह जोकि अपने पहले ओवर में तीन विकेट चटका चुके थे। अपनी पारी का तीसरा ओवर फेंक रहे थे। इसी ओवर में तीसरी गेंद पर एडन मार्करम ने बल्ला चलाने की कोशिश की।

तब गेंद विकेट के पीछे विकेटकीपर के हाथ में चली गई। जिसपर गेंदबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत दोनों ने दिए क्योंकि वो जानते थे कि गेंद करीब से गुजरी है। लेकिन खिलाड़ी नॉट आउट है। लेकिन कवर और एक्स्ट्रा कवर पर फील्डिंग कर रहे विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने कप्तान रोहित शर्मा ने डीआरएस लेने की बात की। डीआरएस में साफ था कि गेंद बल्ले को नहीं छू सकी थी। जिसके बाद विराट कोहली का रिएक्शन वायरल हुआ।

टीम इंडिया ने सीरीज में बनाई 1-0 से बढ़त

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की। जहां दक्षिण अफ्रीका टीम 8 विकेट खोकर 106 रन बना सकी। बदले में भारतीय क्रिकेट टीम ने 16.4 ओवर्स में स्कोर हासिल कर लिया। जिसके बाद सीरीज में टीम इंडिया ने 1-0 से बढ़त बना ली।

Also Read : IND vs SA, STATS: मैच में बने कुल 10 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, सूर्यकुमार यादव ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी