चोट से जूझ रही भारतीय टीम की टी20 विश्व कप 2022 के लिए प्लेइंग इलेवन आई सामने, इन 11 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका
चोट से जूझ रही भारतीय टीम की टी20 विश्व कप 2022 के लिए प्लेइंग इलेवन आई सामने, इन 11 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

भारतीय टीम इस समय साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है, इस टी20 सीरीज के बाद भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही वनडे सीरीज खेलनी है, जिसके लिए टी20 विश्व कप 2022 में शामिल खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। वहीं शिखर धवन की कप्तानी में नई टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलते नजर आ सकती है।

बात करें टी20 विश्व कप 2022 की तो भारत को अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है, ऐसे में टीम इंडिया जो फिलहाल चोट से जूझ रही है अपने प्लेइंग इलेवन का चुनाव पहले ही कर सकती है, टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चूका है और अब इन्ही खिलाड़ियों में से पहले मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी हम आपको बता रहे हैं।

ओपनर बल्लेबाज

एशिया कप के दौरान भारत के लिए रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल द्वारा ओपनिंग की गई थी, लेकिन टी20 विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर खेलना काफी मुश्किल होता है। ऐसी स्थिति में ओपनर बल्लेबाजों में बदलाव की संभावना जरा सा भी नजर नहीं आ रही है।

टी20 वर्ल्ड कप के दौरान रोहित शर्मा और केएल राहुल को ही ओपनिंग जोड़ी के तौर पर उतारा जाएगा, और नंबर 3 पर विराट कोहली का खेलना लगभग तय माना जा रहा है।

मिडिल ऑर्डर

मिडिल ऑर्डर में शामिल होने वाले खिलाड़ियों में सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और दीपक हुड्डा जैसे खिलाड़ियों का चयन किया जा सकता है, क्योंकि चोटिल होने के कारण रवींद्र जडेजा चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं ऐसे में अक्षर पटेल का प्लेइंग इलेवन में शामिल होना तय है दिनेश कार्तिक के अतिरिक्त विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत को भी मौका दिया गया है।

Read Also:“मौजूदा समय में ये 5 खिलाड़ी हैं टी20 के सबसे खतरनाक क्रिकेट, विश्व कप में धमाल मचाते आयेंगे नजर”

गेंदबाज

भारतीय टीम के गेंदबाजी विभाग में शामिल किए जाने वाले खिलाड़ियों में भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह तेज गेंदबाज के रूप में तो वहीं स्पिनर के रूप में युज़वेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया गया है।

टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी- मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर।

Read Also:-Ind vs SA Toss Report: भारत ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, टीम इंडिया में हुए ये 4 बड़े बदलाव

सम्भावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव,  दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह।