"मौजूदा समय में ये 5 खिलाड़ी हैं टी20 के सबसे खतरनाक क्रिकेट, विश्व कप में धमाल मचाते आयेंगे नजर"
"मौजूदा समय में ये 5 खिलाड़ी हैं टी20 के सबसे खतरनाक क्रिकेट, विश्व कप में धमाल मचाते आयेंगे नजर"

अगले महीने आस्ट्रेलिया में टी20 विश्वकप (ICC T20 World) खेला जाने वाला है, जिसके लिए टीमें अपनी स्कायड का ऐलान कर चुकें हैं। लेकिन यहां हम आपको विश्वकप में भाग लेने वाले ऐसे 5 खिलाड़ियों के विषय में बताने जा रहें हैं। जिनसे विश्वकप 2022 में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। ना सिर्फ अपनी टींम के लिए ब़ल्कि ये 5 खिलाड़ियों का निजी प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहने की उम्मीद है। आस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी मार्क ( Mark Waugh) वॉ ने पांच खिलाड़ियो के नाम बताए हैं। जानिए कौन है वो खिलाड़ी….

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम मार्क वॉ ने सबसे पहले स्थान पर रखा है। मार्क वॉ का कहना है कि जसप्रीत बुमराह क्रिकेट के सभी फ़ॉर्मेट के लिए एक शानदार प्लेयर हैं। जसप्रीत बुमराह का टी20 क्रिकेट में विकेट लेने की क्षमता बेहद शानदार है।

शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने पिछले दिनों काफी नाम कमाया है। जसप्रीत बुमराह के बाद मार्क वॉ ने अपनी इस 5 खिलाड़ियों की टींम में शाहीन अफरीदी को जगह दी है। याद दिला दें, शाहीन अफरीदी पिछले टी20 विश्वकप में भी काफी सफल खिलाड़ी रहें थे।

Also Read : IND vs SA: “इसे अब और नहीं झेल सकते” भारत की जीत के बाद भी भड़के फैंस, बीसीसीआई से कहा इसे टीम इंडिया से बाहर निकालो

राशिद खान (Rashid khan)

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य गेंदबाज राशिद खान को भी मार्क वॉ ने अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। मार्क वॉ का कहना है कि राशिद खान सभी टुर्नामेंट खेलते हैं।

मार्क वॉ ने खिलाड़ी के लिए कहा कि वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जोकि पूरे चार ओवर डालने वाले हैं। जिसमें खिलाड़ी दो से तीन विकेट भी निकाल सकते हैं, जिसमें राशिद खान 20 रन तक खर्च कर सकते हैं।

जोस बटलर ( Jos Buttler)

इंग्लैंड़ क्रिकेट टींम के कप्तान जोस बटलर से टी20 विश्वकप में काफी उम्मीद है। जोस बटलर को मार्क वॉ ने अपनी टींम में शामिल किया है। साथ ही पूर्व आस्ट्रेलियन खिलाड़ी का कहना है कि जोस बटलर टी20 विश्वकप के लिए नंबर एक खिलाड़ी साबित होंगे। वो गेंद के क्लीन स्ट्राइकर हैं। उनके इस तरह के खेल को हमने सभी टुर्नामेंट में देखा है।

ग्लेन मैक्सवेल ( Glenn Maxwell)

इस लिस्ट में आखिरी नाम आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल का है। ग्लेन मैक्सवेल के विषय में मार्क वॉ का कहना है कि वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं। जोकि अपने बल्ले के दम पर कभी भी गेम जिता सकते हैं। हालांकि गेंद के साथ खिलाड़ी को कम ही आंका जा सकता है।

Also Read : IND vs SA, STATS: मैच में बने कुल 10 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, सूर्यकुमार यादव ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी