Ind vs SA Toss Report: भारत ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, टीम इंडिया में हुए ये 2 बड़े बदलाव
Ind vs SA Toss Report: भारत ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, टीम इंडिया में हुए ये 2 बड़े बदलाव

Ind Vs SA : भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच आज 28 सितंबर को शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा। पहला मैच त्रिरुवनंतपुरा के 55 हजार क्षमता वाले ग्रीन पार्क रंगशाला (Greenfield International Stadium) खेला जाएगा। मैच से पहले दोनों टीम के खिलाड़ी बल्लेबाजी के लिए मौजूद हुए।

टीम इंडिया के कैप्टन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) के बीच टॉस हुआ। भारत ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, भारतीय टीम में आज 4 बदलाव हुए हैं हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है, तो वहीं युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह आज के मैच का हिस्सा नहीं होंगे, टीम में ऋषभ पंत और अर्शदीप सिंह की वापसी हुई है।

टॉस का होगा आज के मैच में महत्वपूर्ण रोल

ग्रीन पार्क रंगशाला (Greenfield International Stadium) में अभी तक यहां दो टी20 मैच खेले गए हैं। जिसके चलते पिच का अनुमान लगाना संभव नहीं है साथ ही एक मैच में टीम इंडिया को बारिश ने भी प्रभावित किया था। वहीं टॉस की बात करें तो मैदान कर एक मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम और दूसरा एक दूसरी बार बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीता था।

भारत में साउथ अफ्रीका टीम के रिकॉर्ड अच्छे रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका टीम इंडिया पर भारत में भारी पड़ी है है। पिछला टी20 सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई थी, इस सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान ऋषभ पंत रहे थे।

बारिश करेगी परेशान?

ग्रीन पार्क रंगशाला ( Greenfield International Stadium) में बारिश का काफी प्रभाव रहा हैं। भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच में तिरुवनंतपुरम की दिन भर बादल छाए रहेंगे। बारिश की बात करें तो मैच के दौरन 16 प्रतिशत इसकी संभावना है। साथ ही मैदान पर हवा की गति 16 किमी/घंटा होगी और आर्द्रता 69 प्रतिशत रहने की उम्मीद जताई गई है।

दर्शकों के लिए अच्छी बात ये है कि इसे रनों से भरी हुई पिच बताया जा रहा है। यानी यहां एक अच्छा मैच होने वाला है। साथ ही पेसर के साथ साथ स्पिनर को भी फायदा मिलेगा।

Also Read : IND vs SA: भारत के खिलाफ मैच से पहले ही डरे साउथ अफ्रीका कप्तान, इन 2 खिलाड़ियों को बताया खतरा

भारतीय क्रिकेट टीम प्लेइंग इलेवन:

Rohit Sharma(c), KL Rahul, Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Rishabh Pant(w), Dinesh Karthik, Axar Patel, Ravichandran Ashwin, Harshal Patel, Deepak Chahar, Arshdeep Singh

साउथ अफ्रीका टीम प्लेइंग इलेवन :

Quinton de Kock(w), Temba Bavuma(c), Rilee Rossouw, Aiden Markram, David Miller, Tristan Stubbs, Wayne Parnell, Kagiso Rabada, Keshav Maharaj, Anrich Nortje, Tabraiz Shamsi

Also Read : IND vs PAK: 15 साल बाद पहली बार भारत और पाकिस्तान के बीच होगी टेस्ट सीरीज, अब रोहित शर्मा की टीम दिखायेगी पाकिस्तान को सही जगह

Published on September 28, 2022 6:43 pm