IPL

इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2022 की शुरुआत 16 मार्च को हुई थी। अब IPL के कुल 36 मैच खेले जा चुके हैं। इंजियन प्रीमियर लीग के आधे मैच पुरे होने के बाद भी अभी तक इन तीन मैच विनर खिलाड़ियों को अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है। अभी तक फैंचाइजी ने अपने प्लेंइन इलेवन में इनको जगह नहीं दी है। ये खिलाड़ी कई मैच अपने दम पर जीत चुके हैं तो वहीं इसमें से एक खिलाड़ी हॉल ही में विश्वकप जीत कप टीम में शामिल हुआ है। जानिए कौन है वो तीन मैच विनर खिलाड़ी…

मोहम्मद नबी ( Mohammad Nabi)

MOHAMMAD NABI

मोहम्मद नबी इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) टीम की हिस्सा हैं। अफगानिस्तान के ऑलऱाउंडर खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने कई मैच अपने दम पर जीते हैं। लेकिन अभी तक उन्हें केकेआर की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने लीग की शुरुआत अच्छी की थी, लेकिन अब टीम अपने पिछले चारों मैच हार चुकी है।

जिसके बाद अब कप्तान श्रेयश अय्यर उन्हें टीम में मौका दे सकते हैं। मोहम्मद नबी को टी20 का स्पेशलिस्ट कहा जाता है। उन्होंने अब तक 87 टी इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिसमें 23 की औसत के साथ 1517 रन और 74 विकेट हासिल किए हैं। हालांकि अब जल्द ही अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद नबी प्लेइंग इलेवन में नजर आएंगे ऐसा माना जा सकता है।

ग्लेन फिलिप्स ( Glenn Phillips)

ग्लेन फ्लिप्स

न्यूजीलैंड़ के खिलाड़ी ग्लेन फिलिक्स इस साल सनराइजर्स हैदराबाद ( SunRisers Haidrabad) की स्क्वायड की हिस्सा हैं। फ्रैचाइजी ने उन्हें मेंगा ऑक्शन में 1.5 करोड़ की कीमत के साथ खरीदा था। 25 साल के युवा खिलाड़ी ग्लेन फिलिक्स के पास 163 टी20 मैच खेलने का भारी अनुभव है। इन मैच में ग्लेन फिलिक्स ने 4321 रन बनाएं हैं। जिसमें इस कीवी युवा खिलाड़ी ग्लेन फिलिक्स ने 4 शानदार शतक और 27 अर्धशतक भी शामिल हैं।

ALSO READ:IPL 2022 Purple Cap: पर्पल कैप में युजवेंद्र चहल को भी पीछे छोड़ने वाला है ये यॉर्कर किंग, लिस्ट में मात्र एक विदेशी गेंदबाज

यश ढुल ( Yash Dhul)

YASH DHULL

आईसीसी अंडर 19 विश्वकप से यश ढुल चर्चा में आए थे। कप्तान के तौर पर इस युवा खिलाड़ी ने बखूबी ही टीम को संभाला था और काफी अच्छी पारियां भी खेली थीं। साथ ही घरेलू सीजन में दोनों पारियों में शतक के रिकार्ड को बनाकर सुर्खिया बटोरी थीं। युवा खिलाडी यश ढुल इस समय दिल्ली कैपिटल्स टीम ( Delhi Capitals) की हिस्सा है, लेकिन ऋषभ पंत की कप्तानी में अभी इस मैच विनर खिलाड़ी को आराम मिल सकता है। अपने पहले मैच के इंतजार में यश ढुल को थोड़ा समय रुकना पड़ सकता है। ऐसा कहा जा सकता है।

ALSO READ:IPL 2022: ‘आईपीएल के पैसों ने हमारे रिश्ते में जहर घोल दिया’ ऑस्ट्रेलियन दिग्गज ने बताई दुश्मनी की वजह

Published on April 25, 2022 8:55 pm