Umran-Malik

भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी हैं। भारत में एक से बढ़कर एक युवा तेज गेंदबाज हैं। उन्हीं में से एक युवा गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) हैं। उमरान मलिक को आई पी एल 2022 की मेगा नीलामी से पहले ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 4 करोड़ रुपये में रिटर्न कर लिया था। उमरान मलिक ने 2021 आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद टीम की तरफ से खेलते नजर आए थे। तब उन्होंने 151.03 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। जो भारतीय गेंदबाज में से किसी ने इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। इस वक्त उमरान मलिक चर्चा में बने हुए हैं, क्योंकि उनको लेकर माइकल वान ने एक ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने उमरान मलिक के लिए कुछ ऐसा कहा जिसे सुनकर सभी लोग हैरान रह गए हैं।

माइकल वाॅन ने कहा अगर मै BCCI होता तो…

माइकल वाॅन उमरान मलिक के भविष्य को लेकर चेतावनी दे दी है, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, उमरान मलिक जल्द ही भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलेंगे। उन्होंने आगे कहा कि अगर मैं बीसीसीआई होता तो मैं उमरान मलिक की बारीकियों को सीखने के लिए मौजूदा सत्र में काउंटिंग क्रिकेट के लिए भेज देता।

Umran Malik

गौरतलब है कि उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन वाह जिस लग्न से गेंदबाजी करते हैं तो वह आने वाले दिनों में टीम इंडिया में प्रमुख दावेदार होंगे। आईपीएल के हर मैच में उमरान मलिक अलग ही नजर आ रहे हैं, उन्हें लेकर भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी कहा था कि उमरान मलिक की वजह से उन्हें आलोचना झेलनी पड़ रही है।

ALSO READ: “डेल स्टेन, जसप्रीत बुमराह तुमसे बेहतर गेंदबाज है” डेल स्टेन ने आलोचक की बंद कर दी बोलती कहा “वो बुमराह….”

विराट कोहली और रोहित शर्मा भी हैं उमरान मलिक से काफी प्रभावित

Umran Malik SRH

आपको बता दें उमरान मलिक के पिताजी एक फल विक्रेता हैं, उनके पिता का नाम अब्दुल रशीद है। उमरान मलिक ने खेलने का हुनर बहुत कम उम्र से ही रख रखा था, उन्होंने खेलना बहुत कम उम्र से ही सीखा है। उमरान इस वक्त 22 वर्ष के हैं। उमरान जम्मू के गुर्जर नगर के रहने वाले हैं वह निम्न मध्यमवर्गीय परिवार से बिलॉन्ग करते हैं।

उमरान मलिक टी20 विश्व कप 2021 में नेट गेंदबाज के रूप में भारतीय टीम के साथ नजर आए थे। जिसमें उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली को प्रभावित कर दिया था। रोहित शर्मा और विराट कोहली उनकी गेंदबाजी से काफी प्रभावित हो गए थे और इस तेज गेंदबाज की काफी प्रशंसा की थी।

ALSO READ: IPL 2022: इन 3 धाकड़ खिलाड़ियों के साथ हो रहा अन्याय, फ्रेंचाइजी मौका न देकर अपने ही पैर पर मार रही है कुल्हाड़ी