इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का 38वां मैच चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है।

पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 187 रन है। पंजाब की ओर से शिखर धवन ने सबसे ज्यादा नाबाद 88 रन (59 गेंद, 9 चौके और 2 छक्के) बनाए। 

उनके अलावा भानुका राजपक्षे ने 42 रन बनाए। लियाम लिविंगस्टोन 7 गेंद में 19 रन बनाकर आउट हुए। चेन्नई की ओर से ड्वेन ब्रावो 2 और महेश यीक्षणा एक विकेट लेने में सफल रहे।

भानुका राजपक्षे ने धवन के साथ जोड़े महत्वपूर्ण रन

चेन्नई के खिलाफ पंजाब की शुरुआत धीमी रही लेकिन धवन और भानुका ने अहम साझेदारी से पंजाब को एक मजबूत स्कोर दिलाया। मिड इनिंग्स ब्रेक में भानुका राजपक्षे ने कहा,

“यह एक धीमा विकेट है, हम 150 की योजना बना रहे थे जब मैं और शिखर खेल रहे थे, हम 180 रन बनाने के लिए बहुत भाग्यशाली थे। यह एक बचाव योग्य कुल है। यह थोड़ा सा पकड़ रहा है, यह दो-गति वाला नहीं है। शिखर की शानदार पारी, साझेदारी ने हमें उस कुल तक पहुंचने में मदद की। इसमें आने के लिए केवल कुछ गेंदों की बात है, सौभाग्य से उनके पास कुछ बाएं हाथ के बल्लेबाज और मेरी टीम के साथी महेश थेक्षाना थे, इसलिए इसमें प्रवेश करना इतना कठिन नहीं था। सीएसके ने सीमा [शॉर्ट बाउंड्री] को प्रबंधित किया, यहां तक ​​​​कि हालांकि लिविंगस्टोन ने कुछ छक्के जड़े। हमें उसी तरह की रणनीति का उपयोग करने की आवश्यकता है जो उन्होंने इस्तेमाल की थी।”

ALSO READ:IPL 2022 : विराट कोहली क्यों हो रहे आईपीएल में फ्लॉप, इस दिग्गज ने बताई वजह, फॉर्म में वापसी के लिए दिया यह सलाह

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), मिशेल सैंटनर, ड्वेन प्रिटोरियस, ड्वेन ब्रावो, मुकेश चौधरी, महेश थीक्षाना।

ALSO READ:IPL 2022: ‘विराट कोहली मत करो RCB को बर्बाद, छोड़ दो क्रिकेट’, बॉलीवुड अभिनेता ने किया कोहली से अपील