Placeholder canvas
UNMUKAT CHAND
क्रिकेट न्यूज

“भारत में होता तो कभी नहीं खेल पाता, अच्छा हुआ जो मैंने छोड़ दिया” उन्मुक्त चंद ने BCCI पर लगाए आरोप, कही ये बात

भारत को अंडर-19 विश्व कप जिताने वाले बल्लेबाज उन्मुक्त चंद पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं, जो बीपीएल यानी बांग्लादेशी प्रीमियर लीग खेलेंगे. इससे पहले चंद बीग बैश लीग में ही हिस्सा ले चुके हैं. उन्मुक्त चंद को चटोग्राम चैलेंजर्स के तरफ से खेलने का मौका मिल रहा है, जिसके कप्तान शुवागत होम हैं.

उन्मुक्त चंद ने कहा है कि पहले वह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई से कांट्रेक्ट में थे, इसलिए विदेशी लीग नही खेल पा रहे थे. लेकिन पिछ्ले साल उन्होंने इस कांट्रेक्ट को खत्म कर लिया है, जिससे वह अलग-अलग देश में घुमकर अलग-अलग लीग खेल सकते हैं.

उन्मुक्त चंद ने कही ये बात

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्मुक्त चंद ने कहा कि,

‘इन लीगों में खेलना हमेशा सम्मान की बात होती है और मैं इनका लुत्फ उठाता हूं. पहले मैं बीसीसीआई के साथ था और इसलिए हिस्सा नहीं ले सका. जब से मैंने भारत छोड़ा है, मैं कई पेशेवर क्रिकेटरों के साथ दुनिया भर में खेलने में सक्षम हूं. एक क्रिकेटर के लिए दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलना बड़ी बात है.’

उन्मुक्त चंद ने आगे कहा कि,

‘मैं यहां चटोग्राम की जीत देखने आया हूं. इस टीम ने अच्छा खेलने के बावजूद इससे पहले बीपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है. इस सीजन में भी हमारी नजर जीत पर होगी. जब कोई टीम जीतती है, तो उसके खिलाड़ियों पर बहुत ध्यान जाता है.’

ALSO READ: IND vs SL: संजू सैमसन के बाहर होते ही TEAM INDIA के लिए आई खुशखबरी, फिट हुआ सबसे बड़ा मैच विनर, दूसरे टी20 में खेलना तय!

हीरो से जीरो बने उन्मुक्त चंद

उन्मुक्त चंद एक समय टीम इंडिया के सबसे प्रमुख युवा बल्लेबाज थे. जब उन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को अंडर-19 विश्व कप जिताया तो कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने कहा कि उन्मुक्त चंद भारत का अगला विराट कोहली है. लेकिन फिर उन्मुक्त चंद का ख़राब फाॅर्म ऐसा चला कि वह कभी रूका ही नही.

आईपीएल के किसी भी सीजन में चंद के बल्ले से मैच विनिंग पारी नही निकली. इसलिए शायद चंद का डेब्यू कभी भारतीय टीम में नही हो सका.

ALSO READ: सितंबर में होगा भारत-पाकिस्तान का मुकाबला, जय शाह ने की पुष्टि, जानिए कहां आमने-सामने होंगे बाबर और रोहित