IPL

इंडियन प्रीमियर लीग IPL के किए 12 और 13 फरवरी को ऑक्शन होगा। तब तक अंडर 19 विश्व कप का नई विजेता टीम भी अपना खिताब जीत चुकी होगी। लेकिन इस आईपीएल अंडर 19 टीम के कुछ देशी और विदेशी खिलाड़ियों पर सबकी नजर रहेगी। जिन्हे फ्रेंचाइजी अपने साथ जोड़ने की कोशिश करेगी। इन 5 खिलाड़ियों में इस विश्व कप में अपनी प्रतिभा को दिखाया है। जिसके बाद प्रतिभा का सम्मान करने वाले मंच यानी आईपीएल पर इन खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी पैसा लगा सकती हैं।

साउथ अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस

dewald

डेवाल्ड ब्रेविस में दक्षिण अफ्रीका टीम के टूर्नामेंट से बाहर होने से पहले कई बड़ी-बड़ी परियां खेली हैं। जिसमे उन्होंने अपनी बल्लेबाजी को दिखाया है। वो स्पिन में गेंदबाजी भी कर लेते है इसलिए वो खुद को ऑलराउंडर के तौर पर देखना पसंद करते हैं। डेवाल्ड ब्रेविस के खेलने का स्टाइल एबी डिविलियर्स की तरह ही है। इसलिए उन्हें “बेबी एबी” जाता है। डेवाल्ड ब्रेविस खुद आरसीबी में शामिल होना चाहते है।

श्रीलंका के स्पिनर दुनिथ वेलालगे

दुनिथ वेलालागे

अंडर 19 विश्व कप की प्रतियोगिता में इस श्रीलंका के दाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज ने मात्र 4 मैच में 16 विकेट निकाल लिए है। जिसके बाद आईपीएल की फ्रेंचाइजी श्रीलंका के बाएं हाथ के स्पिनर दुनिथ वेलालगे को अपने हाथ शामिल करना चाहेंगी।

भारतीय ओपनर अंग क्रिस रघुवंशी

angkris-raghuvanshi-

अंग क्रिस रघुवंशी की उम्र मात्र 16 साल है। लेकिन उन्होंने भारतीय टीम में उस वक्त प्रदर्शन किया जब वह सबसे ज्यादा दबाव में थी। अंगक्रिस रघुवंशी ने 5 भारतीय स्क्वाड खिलाड़ी के कोरोना होम के बाद अपने बल्ले का कमाल दिखाया। तीन मैच में 228 रन बनाए, जिसमे एक शतक भी है।

भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी राज बावा

Raj-Bawa-

टी20 फॉर्मेट में अगर ऑलराउंडर खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर दे तब टीम प्वाइंट टेबल में ऊपर बनी रहती है और टीम के प्लेइंग 11 में बैलेंस बना रहता है। इसी के चलते भारतीय अंडर 19 टीम के इस खिलाड़ी पर सबकी नजर बनी रहेगी। राज बावा ने अंडर 19 के मात्र 3 मैच में 217 रन बनाए है जिसमें एक शतक भी शमिल है। साथ ही अच्छी गेंदबाजी के साथ 4 विकेट भी निकाले हैं।

ALSO READ:IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में ऐसी हो सकती भारतीय टीम की प्लेइंग XI, लंबे समय बाद दिखेगी ये सलामी जोड़ी

भारतीय कप्तान यश ढुल

यश ढुल

भारतीय अंडर 19 टीम के कप्तान यश ढुल को पहले मैच के बाद कोरोना संक्रमित पाया गया। हालांकि अब वो ठीक होकर मैदान पर वापसी के लिए जुट गए हैं। लेकिन इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ 82 रन की पारी खेल चुके है। साथ ही अभ्यास मैच में दो अर्धशतक भी लगा चुके है। वही एशिया कप भी अच्छी बल्लेबाजी कर चुके हैं।

ALSO READ:U19 World Cup: जानिए कौन हैं रवि कुमार जिसने अपनी गेंदबाजी से तोड़ी विश्व विजेता की कमर, बल्लेबाजो ने टेक दिए इनके सामने घुटने

Published on January 30, 2022 2:13 pm