Placeholder canvas

U19 World Cup: जानिए कौन हैं रवि कुमार जिसने अपनी गेंदबाजी से तोड़ी विश्व विजेता की कमर, बल्लेबाजो ने टेक दिए इनके सामने घुटने

U19 World Cup: भारत और बांग्लादेश के मध्य कुलिज क्रिकेट ग्राउंड ( Coolidge Cricket Ground, Antigua) के मैदान पर 29 जनवरी को खेला जा रहा है। जिसमें भारतीय अंडर 19 (U19 World Cup) टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया। जिसके बाद बांग्लादेश टीम बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आई। लेकिन भारतीय टीम के गेंदबाज रवि कुमार ने बांग्लादेश की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। जानिए किस तरह मात्र 37.1 ओवर में ही भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को पवेलियन तक पहुंचा दिया।

रवि कुमार ने मात्र 7 ओवर में निकाले तीन महत्वपूर्ण विकेट

रवि कुमार

भारतीय टीम के गेंदबाज रवि कुमार ने मैच में तीन महत्वपूर्ण विकेट लेकर मैच में भारतीय टीम को आगे कर दिया। बांग्लादेश के शुरुआती तीन गेंदबाजों के विकेट निकालने के साथ ही बांग्लादेश टीम की गति को धीमा कर दिया। रवि कुमार ने महफिजुल इस्लाम ( Mahfijul islam), इफ्ताखेर होसेन ( Iftakher Hossain) और पीबी नबील ( P.B. Nabil) को क्रमश 2,1 और 7 रन पर आउट कर दिया। मात्र 7.4 ओवर्स पर 14 रन पर तीनो शुरुआती बल्लेबाज पवेलियन पहुंच गए।

कौन हैं रवि कुमार

रवि कुमार

बांग्लादेश के खिलाफ U19 World Cup क्वार्टर मुकाबले में भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत देने वाले रवि कुमार एक सीआरपीएफ जवान के बेटे है। उनका जन्म कोलकाता में हुआ लेकिन बाद में वो अलीगढ़ चले गए। जहां कोच अरविंद भारद्वाज से शुरुआती ट्रेनिंग की। लेकिन बाद में वो कोलकाता वापस लौट गए। हाल के कुछ दिनों से खिलाड़ी देवांग गांधी के निगरानी के अंडर ट्रेनिंग कर रहे थे। देवांग गांधी ने बताया कि ” रवि कुमार काफी शांत स्वभाव के है। वो इनस्विंग और आउटस्विंग गेंद डालने में बिलकुल माहिर है। घरेलू सीजन में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है”।

ALSO READ:U19 WORLD CUP 2022: भारत और बांग्लादेश के बीच क्वाटर फाइनल मैच आज, जानिए कब, कहाँ और कैसे देख सकते हैं LIVE

गेंदबाजी में किया कमाल

UI9 टीम

भारतीय अंडर 19 टीम U19 World Cup के गेंदबाजी के लिए कप्तान यश ढुल ने 6 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया है। जिसमे रवि कुमार ने 3, विक्की ओसलवाल ने 2, राजवर्धन , कौशल और अंगक्रिश ने एक एक विकेट लिया। भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को 37.1 ओवर्स में 10 विकेट लेकर आलआउट किया । भारतीय टीम को बांग्लादेश टीम ने 112 रन का लक्ष्य दिया है।

ALSO READ:IND vs WI: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का हुआ ऐलान, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान