Placeholder canvas

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में ऐसी हो सकती भारतीय टीम की प्लेइंग XI, लंबे समय बाद दिखेगी ये सलामी जोड़ी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत को वनडे में करारी हार मिली थी। जिसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ (IND vs WI) टीम इंडिया में कुछ बदलाव होने पक्के थे। टीम इंडिया ने 2023 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ वनडे टीम का चयन किया है। टीम अब नए नियमित कप्तान Rohit Sharma के नेतृत्व में मैदान पर उतरेगी। पहला मुकाबला 6 फरवरी को खेला जाना है।

हिट सलामी जोड़ी की वापसी

rohitsharma-shikhardhawan

चयनकर्ताओं ने बताया है कि केएल राहुल पहले वनडे मैच में उपलब्ध नहीं रहेंगे। ऐसे में ओपनिंग के लिए Rohit Sharma और शिखर धवन की हिट जोड़ी फिर से साथ दिखेगी। इन दोनों ने कई दफा लाजवाब बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को खूब मैच जिताए हैं। बतौर ओपनर Rohit Sharma और शिखर धवन की जोड़ी एक सफल जोड़ी के रूप में जानी जाती है। वहीं, तीसरे नंबर पर दिग्गज और पूर्व कप्तान विराट कोहली का उतरना तय है।

केएल राहुल फिर दिखेंगे नंबर 5 पर

rahul

नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर खेलते नजर आ सकते हैं और बतौर विकेटकीपर और फिनिशर ऋषभ पंत नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए दिख सकते हैं। साथ ही केएल राहुल पांच नंबर पर खेलते दिख सकते हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ Rohit Sharma की गैरमौजूदगी में वह धवन के साथ ओपनिंग करते दिखे थे।

नंबर 7 पर भारतीय टीम सिचुएशन के हिसाब से दीपक चहर या शार्दुल ठाकुर को आजमा सकती है। दोनों खिलाड़ी बतौर ऑलराउंडर अपना दावा पेश करेंगे। स्पिन डिपार्टमेंट की कमान कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के हाथों में हो सकती है। वहीं, तीसरे तेज़ गेंदबाज के रूप में खेलने के लिए मोहम्मद सिराज या प्रसिद्ध कृष्णा को चुना जा सकता है।

ALSO READ:U19 World Cup: जानिए कौन हैं रवि कुमार जिसने अपनी गेंदबाजी से तोड़ी विश्व विजेता की कमर, बल्लेबाजो ने टेक दिए इनके सामने घुटने

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा/मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल

वनडे सीरीज शेड्यूल

पहला वनडे- 6 फरवरी (अहमदाबाद)

दूसरा वनडे- 9 फरवरी (अहमदाबाद)

तीसरा वनडे- 12 फरवरी (अहमदाबाद)

ALSO READ:IND vs WI: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का हुआ ऐलान, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान