CSK IPL AUCTION

चेन्नई सुपर किंग्स का पिछला सीजन बहुत ही साधारण गुजरा था. पिछले सीजन में महेंद्र सिंह धोनी के जगह रविन्द्र जडेजा को कप्तान बनाया गया था, लेकिन जडेजा कप्तानी में कुछ ख़ास नही कर सके और इसलिए उनसे कप्तानी वापस ले ली गई. और एक बार फिर से धोनी को कप्तान बनाया गया. लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ में जगह बनाने से दूर जा चुकी थी.

इस बार चेन्नई सुपर किंग्स वापसी कर सकती है. आइए इस लेख में बात करते है ऐसे दो खिलाड़ी कि जो इस बार चेन्नई को चैंपियन बना सकते हैं.

दीपक चाहर

दीपक चाहर पिछले सीजन में चोट के चलते टीम से बाहर हो गए थे. लेकिन इस बार मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बताया जा रहा है कि दीपक चाहर पूरी तरह फिट हैं. दीपक चाहर एक बार फिर से वापसी करने को बेताब हैं. अगर हम दीपक चाहर के आईपीएल कैरियर की बात करे तो दीपक ने आईपीएल में 63 मैच खेले हैं जिसमे उनके नाम 59 विकेट है.

दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार के बाद भारत के ऐसे तेज गेंदबाज हैं, जो दोनो तरह स्विंग करा सकते हैं. आईपीएल में उनके स्विंग का जादू देखने के लिए सभी इंतज़ार कर रहे हैं.

ALSO READ:IND VS NZ: “उसकी गेंद ने मुझे सबसे ज्यादा परेशान किया, टॉम लाथम ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया सबसे खतनाक गेंदबाज, हुए नतमस्तक

रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे पुराने खिलाड़ियों में से एक है. उन्होंने चेन्नई को चार बार चैंपियन बनाने में एक महत्वपूर्ण रोल निभाया है. पिछले बार टीम मैनेजमेंट और जडेजा के बीच कुछ मन-मुटाव हो गया था लेकिन अब लग रहा है सब कुछ ठीक है. आईपीएल में जडेजा ने 210 मैच खेला है.

इसमें उन्होंने 2502 रन और 132 विकेट चटकाए हैं. जडेजा बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों में कमाल करते हैं. एक बार फिर से चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस को जडेजा से आलराउंडर प्रदर्शन का इन्तजार रहेगा. आप से बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स मुंबई इंडियंस के बाद सबसे सफल टीम है.

ALSO READ: खत्म हुई भारत के ओपनिंग की टेंशन, रोहित शर्मा और केएल राहुल से भी खतरनाक शुरुआत देते हैं ये 2 युवा भारतीय बल्लेबाज