Sanju Samson

केरल राज्य से एक और खिलाड़ी है जो इस समय जबरदस्त खेल दिखा रहा है. नाम है रोहन कुन्नुमल. रोहन ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्हें पहली बार इंडिया ए टीम में मौका मिला है. 24 साल के कुन्नुमल ने 9 फर्स्ट क्लास पारियों में 4 शानदार शतक जड़े दिए हैं. आप से बता दें कि संजू सैमसन भी केरल राज्य से ही आते हैं.

भारत ए को 2 मैच खेलना है

बंग्लादेश से भारत ए टीम को दो चार दिवसीय मैच खेलना है. पहले मैच के लिए रोहन को टीम में शामिल किया गया है. वही इस सीरीज कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को टीम की कमान दी गई है. पहला मैच 29 नवंबर से 2 दिसंबर जबकि दूसरा मुकाबला 6 दिसंबर से 9 दिसंबर तक खेला जाना है.

रोहन कुन्नुमल का करियर

24 वर्ष के रोहन कुन्नुमल ने 2022-23 के दलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल में साउथ जोन से खेलते हुए नॉर्थ जोन के खिलाफ 143 और 77 रन बनाए थे. इसी मैच से रोहन कुन्नुमल सबकी नजरो के सामने आए थे. रोहन ने अपनी पहली 7 फर्स्ट क्लास पारियों में 4 शतक लगाए हैं. वे ऐसा करने वाले चुनिंदा खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं.

क्रिकेट एक्सपर्ट्स के मुताबिक रोहन कुन्नुमल भी संजू सैमसन के तरह हाईली टैलेंटड बल्लेबाज हैं. अगर इसी अंदाज से रोहन रन बनाते रहे तो वह जल्द ही टीम इंडिया में अपनी जगह बना लेगे. दिसंबर में भारत बंग्लादेश का दौरा करेगी जहाँ उसे तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज और दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है.

ALSO READ:IND vs NZ: STATS: मैच में बने कुल 19 रिकॉर्ड, हारकर भी शिखर धवन ने रच दिया इतिहास, लाथम और विलियमसन ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

इस से सीरीज में एक और दिलचस्प बात यह है कि इस सीरीज में चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव भी शामिल है. इस टीम की कप्तानी बंगाल के ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन को दी गई है.

 मैच के लिए भारतीय टीम

अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), रोहन कुन्नुमल, यशस्वी जायसवाल, यश ढुल, सरफराज खान, तिलक वर्मा, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), सौरभ कुमार, राहुल चाहर, जयंत यादव, मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, अतित सेठ.

ALSO READ: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का हुआ ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी