SURYAKUMAR YADAV

सूर्यकुमार यादव इस समय अपने कैरियर के सर्वश्रेष्ठ फाॅर्म में चल रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव ने दूसरे टी20 में शानदार शतक लगाया था. सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंदो में 11 चौके और 7 छक्के की मदद से 111 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा भी सूर्यकुमार यादव इस साल नेक्स्ट लेवल बल्लेबाजी कर रहे हैं.

उन्होंने इस साल टी20 में एक हजार से ज्यादा रन बना दिया है. वह आईसीसी रैंकिंग में नम्बर एक बल्लेबाज हैं. लेकिन फिर भी उनको बंग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में बाहर कर दिया गया है.

कैसा है सूर्यकुमार यादव का वनडे करियर

सूर्यकुमार यादव ने अब तक भारत के लिए 13 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं, जिसके 12 पारियों में 34 की बढ़िया औसत से 340 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक भी निकले हैं. 64 रन बेस्ट स्कोर है. स्ट्राइक रेट 99 का है. वही अगर हम सूर्यकुमार यादव के टी20 कैरियर की बात करे तो सूर्या ने 40 टी20 इंटरनेशनल की पारियों में 44 की औसत से 1408 रन बनाए हैं.

इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 12 अर्धशतक जड़ा है. उनका स्ट्राइक रेट 181 का है. रिकॉर्ड देखकर एक बात तो तय है कि सुर्यकुमार जिस प्रकार टी-ट्वेंटी में खेलते है वैसा खेल उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में नही दिखाया. अगर सुर्यकुमार को अपनी जगह एकदिवसीय टीम में भी बनानी है तो सुर्या को टी-ट्वेंटी वाला कारनामा एकदिवसीय क्रिकेट में भी दोहराना होगा.

ALSO READ:खत्म हुई भारत के ओपनिंग की टेंशन, रोहित शर्मा और केएल राहुल से भी खतरनाक शुरुआत देते हैं ये 2 युवा भारतीय बल्लेबाज

अगले साल है विश्व कप

आप से बता दें कि 50 ओवर का विश्व कप अगले साल अक्टूबर में शुरू हो सकता है. सुर्या को एकदिवसीय क्रिकेट में जगह बनाने के लिए केएल राहुल और श्रेयस अय्यर से बढ़िया खेल दिखाना होगा. क्योंकि दोनो अय्यर और केएल इसी नम्बर पर बल्लेबाजी करते है.

विराट कोहली का एकदिवसीय क्रिकेट में खेलना लगभग तय माना जा रहा है. ऐसे में सुर्यकुमार यादव को केएल राहुल और श्रेयस अय्यर से एकदिवसीय क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन करना होगा तभी जाकर उनका स्थान विश्व कप में बन पाएगा.

ALSO READ:IND vs NZ: STATS: मैच में बने कुल 19 रिकॉर्ड, हारकर भी शिखर धवन ने रच दिया इतिहास, लाथम और विलियमसन ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी