N JAGDEESHAN

भारत के तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में एक ही कप्तान है. तीनों ही फॉर्मेट की कप्तानी करना आसान नही होता है. कप्तानी का प्रेशर रोहित शर्मा पर साफ झलक रहा है. इसलिए भारत एशिया कप और टी-ट्वेंटी विश्व हार गया. विश्व कप हारने का सबसे बड़ा कारण था हमारे सलामी बल्लेबाजों का ना चलना.

रोहित शर्मा और केएल राहुल दोनो ही पूरे विश्व कप में प्लाॅफ साबित हुए थे. लेकिन एक भारतीय क्रिकेट फैन के हिसाब से आपको निराश नही होना चाहिए, क्योंकि भारत के घरेलू क्रिकेट में ऐसे दो खिलाड़ी आ गए हैं जो कमाल का क्रिकेट खेल रहे हैं. आइए इस लेख में इन दोनों क्रिकेटरों के बारे में कुछ जरूरी बात जान लेते हैं.

नारायण जगदीशन

आईपीएल में नारायण जगदीशन चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से खेलते हैं. इस बार चेन्नई ने उनको रिलीज कर दिया था लेकिन नारायण जगदीशन ने घरेलू क्रिकेट में ऐसा प्रदर्शन किया कि चेन्नई सुपर किंग्स को अपने फैसले पर पुनर्विचार करना पडेगा. विजय हजारे ट्राॅफी में नारायण जगदीशन ने लगातार 5 शतक जड़ दिया है. इन पांच शतको में एक दोहरा शतक भी शामिल है. जगदीशन ने

पूर्व बल्लेबाज कुमार संगकारा, दक्षिण अफ्रीका के अल्विरो पीटरसन और कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को पीछे छोड़ते हुए शतको का नया रिकॉर्ड बना दिया है. जिन्होंने खेल के 50 ओवर के प्रारूप में लगातार 4 शतक लगाए हैं, अब इस लिस्ट में नारायण जगदीशन का नाम सबसे पहले आयेगा.

ALSO READ: IND vs NZ: STATS: मैच में बने कुल 19 रिकॉर्ड, हारकर भी शिखर धवन ने रच दिया इतिहास, लाथम और विलियमसन ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़ युवा खिलाड़ियों में सबसे टैलेंटड बल्लेबाज है. वह भी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से खेलते हैं. सैय्यद मुश्ताक अली ट्राॅफी में ऋतुराज गायकवाड़ शानदार प्रदर्शन किया था. अब वह विजय विजय हजारे में भी ऋतुराज का धमाकेदार फॉर्म बना हुआ है. विजय हजारे ट्रॉफी में 2021 में ऋतुराज ने 5 शतक बनाए थे.

पिछली 6 पारियों के स्कोर पर नजर डाले तो 136, 154*, 124, 21, 168 रन रहे थे. विजय हजारे ट्राॅफी में संजू सैमसन के खिलाफ खेलते हुए सीजन की शुरुआत भी उन्होंने 124 रन की नाबाद पारी के साथ किया है. भविष्य में ये दो खिलाड़ी भारतीय टीम के अगले केएल राहुल और रोहित शर्मा बन सकते हैं.

ALSO READ:  IND VS NZ: “उसकी गेंद ने मुझे सबसे ज्यादा परेशान किया, टॉम लाथम ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया सबसे खतनाक गेंदबाज, हुए नतमस्तक