IND vs BAN

न्यूजीलैंड दौरा खत्म होने के बाद भारत को बांग्लादेश से एकदिवसीय सीरीज और टेस्ट सीरीज खेलना है. यह सीरीज दिसंबर में खेला जाएगा. इस सीरीज के लिए बांग्लादेश के टीम का ऐलान हो गया है. आप से बता दे कि इस सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली वापसी कर रहे हैं. आइए इस लेख में बात करते है कि बांग्लादेश के टीम में किसकी वापसी हुई है और किसको टीम से बाहर किया गया है.

शाकिब अल हसन की हुई वापसी

भारत के खिलाफ सीरीज में शाकिब अल हसन की वापसी हुई है. शाकिब अल हसन टी20 विश्व कप में कुछ खास प्रदर्शन नही कर सके थे. टीम में ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के अलावा तेज गेंदबाज इबादत हुसैन और ऑफ स्पिन ऑलराउंडर यासिर अली की वापसी हुई है. शाकिब अल हसन जिम्बाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में नही खेल पाए थे. शाकिब के आने से बांग्लादेश और भी मजबूत जाएगा.

ये खिलाड़ी हुए बाहर

जहाँ एक तरफ शकीब अल हसन की वापसी हुई है तो वही बांग्लादेश ने स्पिन ऑलराउंडर मोसादेक हुसैन, स्पिनर तैजुल इस्लाम और तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम के साथ-साथ बल्लेबाज मोहम्मद नईम को मौका नहीं दिया गया है.

ALSO READ: IND VS NZ: “इस ठाकुर के हाथ काट दो” भारत की हार के बाद भड़के फैंस, शार्दुल ठाकुर को टीम से बाहर करने की उठाई मांग

ये है पूरा शेड्यूल

बांग्लादेश और भारत के बीच पहले दो वनडे मैच ढाका के मीरपुर में शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 4 और 7 दिसंबर को खेला जाएगा. तीसरा वनडे 10 दिसंबर को चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में होगा.

इसके बाद भारत को दो टेस्ट भी खेलना है. पहला टेस्ट मैच 14 से 18 दिसंबर तक चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में और फिर दूसरा टेस्ट मैच 22 से 26 दिसंबर तक शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

ऐसी है बांग्लादेश की टीम

बांग्लादेश टीम : तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन दास, अनामुल हक बिजॉय, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, अफिफ हुसैन, यासिर अली चौधरी, मेहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, इबादत हुसैन, नसुम अहमद, महमूद उल्लाह, नजमुल हुसैन शान्तो और काजी नूरुल हसन सोहन.

ALSO READ: IND vs NZ: 150,150,149.8 kph.. वनडे डेब्यू में ही उमरान मलिक ने अपनी रफ्तार से मचाया गदर, सबसे तेज गेंद की स्पीड देख नही होगा यकीन