travis head post match wc 23

रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 6 विकेट से वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला जीतकर इतिहास रच दिया। कंगारुओं ने छठवीं बार विश्व कप के टाइटल पर कब्जा जमाने में कामयाबी हासिल की। पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया और भारत को कभी ना भुलाई जाने वाली शिकस्त दी।

ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद मैन ऑफ द मैच रहे ट्रेविस हैड ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि, हिटमैन दुनिया के सबसे अनलकी आदमी हैं।

6 विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए खिताबी मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई। बल्लेबाजी के दौरान रोहित, विराट और केएल राहुल के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक विकेट पर टिक नहीं पाया।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 241 रनों का लक्ष्म थमाया। इसके जवाब में कंगारुओं ने 43 ओवर में 4 विकेट खोकर टार्गेट हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने 46 गेंदों के शेष रहते हुए 6 विकेट से फाइनल में आसानी से जीत दर्ज की।

ट्रेविस हेड ने लिखी जीत की पटकथा

भारत द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत झटके के साथ हुई थी। टीम ने 47 रनों पर 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद ट्रेविस हेड क्रीज पर जम गए और उन्होंने शतकीय पारी खेलकर भारत की मुट्ठी से ये मुकाबला छीन लिया। उन्होंने भारतीय टीम के खिलाफ 120 गेंदों का सामना करते हुए 137 रनों की शानदार पारी खेली।

इस दौरान उनके बल्ले से 20 चौके और 4 छक्के निकले। इस शानदार प्रदर्शन के लिए ट्रेविस हेड को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

मैच के बाद उन्होंने टीम की जीत में योगदान देने पर खुशी जताई। हेड ने कहा कि,

“इसकी उम्मीद कभी नहीं की थी, लाख वर्षों में भी नहीं, यह वास्तव में एक असाधारण दिन है। घर पर सोफ़े पर बैठने से कहीं बेहतर है। योगदान देकर वास्तव में खुशी हुई, मैंने जो पहली बीस गेंदें खेलीं, उससे मुझे काफी आत्मविश्वास मिला और हां, मैं इसे जारी रखने में सक्षम रहाय जिस तरह से मिच मार्श आये और खेल को आगे बढ़ाया, उसने माहौल तैयार कर दिया।”

वो दुनिया का सबसे अनलकी आदमी है…

इस दौरान ट्रेविस हेड ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को लेकर भी चर्चा की। उन्होंने हिटमैन को दुनिया का सबसे अनलकी आदमी बताया। भारतीय पारी के दौरान ट्रेविस हेड ने रोहित शर्मा का कैच लपक कर उन्हें पवेलियन भेजा था। सलामी बल्लेबाज 47 रन बनाकर आउट हो गए थे।

ट्रेविस हेड ने आगे कहा कि,

“वह (रोहित शर्मा) शायद दुनिया का सबसे अनलकी आदमी है। फिर, यह (फील्डिंग) ऐसी चीज है जिस पर मैंने कड़ी मेहनत की है। मैं शतक बनाने की कल्पना भी नहीं कर सकता था, शायद उस पर टिके रहने की कल्पना भी नहीं कर सकता था। उस कैच को पकड़ना बहुत अच्छा था। अपने साथियों की देखभाल करना महत्वपूर्ण है, खचाखच भरे स्टेडियम के सामने बड़े मंच पर ऐसा करने में सक्षम होना एक अच्छी बात है।”

ALSO READ: IND vs AUS: फाइनल मैच में मिली शिकस्त के बाद राहुल द्रविड़ ने भारतीय खिलाड़ियों से कही ये बात, अब टीम इंडिया से छुट्टी है तय!

Published on November 20, 2023 11:11 am