ROHIT SHARMA POST MATCH ICC WORLD CUP 2023

रविवार को वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। इस मैच में कंगारुओं ने 6 विकेट से जीत दर्ज करते हुए लगातार छठवीं बार खिताब पर कब्जा जमाया। भारत को फाइनल मैच में मिली शिकस्त के बाद रोहित शर्मा का दिल टूट गया। उनके चेहरे पर वर्ल्ड कप की ट्रॉफी ना जीत पाने की निराशा साफतौर पर दिखी।

भारतीय कप्तान का टूटा दिल, कही ये बात

मैच के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की हार के कारण पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि अगर भारत का स्कोर 240 के बजाए 270-280 के आसपास होता तो भारतीय टीम ये मुकाबला जीत सकती थी।

रोहित शर्मा ने कहा कि,

“परिणाम भले ही पक्ष में नहीं रहा, लेकिन हम जानते हैं कि आज हमारा दिन अच्छा नहीं रहा, लेकिन मुझे टीम पर गर्व है। ईमानदारी से कहूं तो अगर स्कोर में 20-30 रन जुड़ते तो अच्छा होता. जब केएल राहुल और विराट बल्लेबाजी कर रहे थे तो उस समय लग रहा था कि हम 270-280 रन के स्कोर तक पहुंच जाएंगे, लेकिन हमने लगातार विकेट गंवा दिए। ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट गंवाने के बाद बड़ी साझेदारी की। 240 रन बनाने के बाद हम चाहते थे कि शुरुआती विकेट मिल जाएं, लेकिन श्रेय ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन को जाता है, जिन्होंने हमें खेल से पूरी तरह बाहर कर दिया।”

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए खिताबी मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई। बल्लेबाजी के दौरान रोहित, विराट और केएल राहुल के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक विकेट पर टिक नहीं पाया।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 241 रनों का लक्ष्म थमाया। इसके जवाब में कंगारुओं ने 43 ओवर में 4 विकेट खोकर टार्गेट हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने 46 गेंदों के शेष रहते हुए 6 विकेट से फाइनल में आसानी से जीत दर्ज की।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने की टीम की तारीफ

मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने साथी खिलाड़ियों की तारीफ की।

उन्होंने कहा कि,

“मुझे लगता है कि हमने अंतिम मैच के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बचाकर रखा था। कुछ खिलाड़ियों ने बड़े मैच में अच्छा प्रदर्शन दिखाया। आज हमने सोचा कि लक्ष्य का पीछा करना अच्छा होगा और यह आसान होगा। पिच काफी धीमी थी, स्पिन नहीं हो रही थी, हमने सही लेंथ पर गेंदबाजी की।”

ALSO READ: ‘रोहित शर्मा विश्व के सबसे अनलकी आदमी…’ मैन ऑफ द मैच ट्रेविस हेड ने भारतीय कप्तान का सरेआम उड़ाया मजाक

Published on November 20, 2023 11:17 am