PAT CUMMINS POST MATCH IND VS AUS

पैट कमिंस: आईसीसी विश्व कप 2023 का फाइनल मैच आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया. टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने उस दर्जे का प्रदर्शन नहीं किया, जिसके लिए टीम इंडिया इस विश्व कप में जानी जाती थी. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 240 रन बनाया, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से 6 विकेट से 43 ओवर में ही अपने नाम कर लिया.

पैट कमिंस ने इन्हें दिया श्रेय

विश्व कप 2023 के फाइनल में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि,

“मुझे लगता है कि हमने अपना सर्वश्रेष्ठ आख़िरी के लिए बचाकर रखा है. हम पूरे टूर्नामेंट में पहले बल्लेबाजी करते रहे हैं और हमने सोचा कि लक्ष्य का पीछा करने के लिए यह अच्छी रात है. वास्तव में उतना नहीं घूमा जितना हमने सोचा था. खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा. हमें एक उम्रदराज टीम मिली और अब भी हर कोई खुद को मैदान पर झोंक रहा है. हमने सोचा था कि इस विकेट पर 300 कठिन है, लेकिन हासिल किया जा सकता था.”

पैट कमिंस ने आगे कहा कि,

“वास्तव में 240 से उत्साहित, शानदार। शांत दिमाग वाले मार्नस और ट्रैविस वही करते हैं जो वह सबसे बड़े मंच पर करते हैं. उन्होंने बहुत चरित्र दिखाया, चयनकर्ताओं ने उनका समर्थन किया है और यह एक बड़ा जोखिम है जो हमने लिया और इसका फल मिला. मैं पूरी गेंदबाजी पारी के दौरान काफी खुश था. आप चारों ओर देखते हैं और यह एक विशेष क्षण है चाहे आज रात कुछ भी हुआ हो। आपको जाना होगा और विश्व कप जीतना होगा. आप इसके होने का इंतजार नहीं कर सकते. इस साल को लंबे समय तक याद रखा जाएगा और सर्दियों में हमें काफी सफलता मिली और यह इसका चरम है। पहाड़ की चोटी पर.”

ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन बने भारत की जीत में रोड़ा

ऑस्ट्रेलिया की टीम जब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी तो उनकी शुरुआत भी भारत की तरह खराब ही रही थी. ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर सस्ते में चलते बने उसके बाद स्टीव स्मिथ और मिचेल मार्श भी कुछ खास नहीं कर सके.

हालांकि इसके बाद ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने तेज खेलना जारी रखा तो वहीं उनका साथ दिया मार्नस लाबुशेन ने दोनों ही बल्लेबाजों ने भारत से मैच छीन कर ऑस्ट्रेलिया को 6वीं बार विश्व विजेता बना दिया. ट्रेविस हेड ने 120 गेंदों में 20 चौके और 4 छक्के की मदद से 137 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली.

ALSO READ: विश्व कप 2023 हार में मिली हार के बाद टूट गये कप्तान रोहित शर्मा, इन 2 खिलाड़ियों को माना भारत के हार का जिम्मेदार