ROHIT RAYUDU AND AMBATI RAYUDU

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक से बढ़कर एक दिग्गज खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाकर न सिर्फ खूब नाम कमाया है। बल्कि भारतीय क्रिकेट को मजबूत करने में भी इन खिलाड़ियों का महत्वपूर्ण योगदान देखने को मिला है। जहां भारतीय क्रिकेट इतिहास में कई सारे ऐसे ब्रदर्स की जोड़ियां हैं, जो एक साथ क्रिकेट खेल चुके हैं।

आज इस कड़ी में हम आपको ऐसे तीन भाइयों की जोड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जो जल्द ही एक साथ टीम इंडिया के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे।

मोहम्मद कैफ और मोहम्मद शमी

जहां मोहम्मद शमी इस समय टीम इंडिया के लिए एक मजबूत गेंदबाजी की कड़ी बन सबके सामने उभरे हैं। जहां मोहम्मद शमी भारतीय टीम के एक सीनियर खिलाड़ी हैं, तो वहीं उनके छोटे भाई मोहम्मद कैफ, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए बंगाल की तरफ से खेलते हुए नजर आ रहे हैं।

हालांकि इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं। जल्दी ही बड़े भाई शमी की तरह भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में खेलते हुए नजर आएंगे।

दीपक चाहर और राहुल चाहर

भारत के लिए तीन वनडे और 13 टी- 20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके दीपक चाहर जहां घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अपनी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन दे चुके हैं, तो वहीं दीपक को साल 2018 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय डब्बू करने का मौका मिला है।

हालांकि अगर उनके छोटे भाई की बात करें तो वहीं 21 साल के युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर ने साल 2016 में राजस्थान के लिए अपने घरेलू क्रिकेट की शुरुआत की थी। दीपक चाहर की तरह राहुल चाहर भी टीम इंडिया के लिए खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

रोहित रायडू और अंबाती रायडू

30 साल के सीनियर बल्लेबाज अंबाती रायडू ने जहां घरेलू क्रिकेट में शानदार क्रिकेट खेला है, तो वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी रायडू ने अभी तक भारत के लिए 55 वनडे मुकाबले और 6 T20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं।

लेकिन वहीं बात करें उनके छोटे भाई की तो आंध्र प्रदेश के युवा क्रिकेटर रोहित रायडू जल्दी ही क्रिकेट के बड़े स्तर पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं। रोहित ने हैदराबाद के लिए 9 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेलते हुए 22 लिस्ट और 6 घरेलू टी-20 मुकाबले भी खेले हैं।

ALSO READ:भारत छोड़ क्रिकेट खेलने विदेश पहुंचा था ये क्रिकेटर, फ्लॉप-शो के बाद टीम में जगह बचाने के भी पड़ गए लाले!

Published on June 23, 2023 12:40 pm