Placeholder canvas

भारत छोड़ क्रिकेट खेलने विदेश पहुंचा था ये क्रिकेटर, फ्लॉप-शो के बाद टीम में जगह बचाने के भी पड़ गए लाले!

भारत में साल वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। जिसके लिए 8 टीमें पहले से ही क्वालीफाई कर चुकी है तो वही बाकी 2 स्लॉट के लिए लगातार जिम्वाम्बे में क्वालीफायर मुकाबले खेले जा रहे हैं। हालांकि इसमें यूएसए की टीम ऐसी है। जो पहली बार वनडे वर्ल्ड कप में जगह बनाने के लिए क्वालीफायर मुकाबले खेलने पहुंची है। जहां सभी टीमों के खिलाड़ी जीतने के लिए पूरी कोशिश करते हुए नजर आ रहे हैं। लेकिन इन सबके बीच एक खिलाड़ी ऐसा है। जो भारतीय मूल के हैं और अपने खराब प्रदर्शन की वजह से लगातार सुर्खियां बटोर रहे हैं।

वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स में फ्लॉप हुआ भारतीय खिलाड़ी

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि अमेरिका की तरफ से क्वालीफायर्स मुकाबला खेल रहे सुशांत भारतीय मूल के हैं। जो अब तक खेले गए तीन मुकाबले में अपने बल्ले से किसी को भी प्रभावित नहीं कर पाए हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में खिलाड़ी ने महज 14 रन बनाए तो दूसरे मुकाबले में नेपाल के खिलाफ 42 रनों की पारी खेली। जबकि नीदरलैंड के खिलाफ तीसरे मुकाबले में 1 खिलाड़ी चुनने पर ही अपना विकेट गंवा बैठे।

महाराष्ट्र से ताल्लुक रखते हैं यह खिलाड़ी

बता दें कि 24 साल का यह खिलाड़ी भले ही अमेरिकी टीम का हिस्सा हो। सुशांत का जन्म 5 जनवरी 1989 में महाराष्ट्र के जालना में हुआ था। बतौर क्रिकेटर वह भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाए और अमेरिका की तरफ से खेलने का उन्होंने फैसला किया। सुशांत ने साल 2021 में अपना डेब्यू दर्ज कराया था, जबकि T20 में वह साल 2021 नहीं आयरलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू कर चुके हैं।

सुशांत मोदानी का क्रिकेट करियर

बात अगर सुशांत के क्रिकेट करियर की करें तो साल 2021 में डेब्यू करने के बाद से ही वह अमेरिका में अभी तक 28 वनडे खेल चुके हैं, जिसमें खिलाड़ी के नाम पर 761 रन दर्ज हैं। हालांकि उन्होंने एक शतक और 5 अर्धशतक भी लगाए हैं वहीं पांचवी टोन खेलने वाले सुशांत ने एक अर्धशतक लगाते हुए 93 रन बनाए हैं ।

ALSO READ: MS DHONI के आईपीएल 2024 खेलने पर आया बड़ा अपडेट, घुटने की सर्जरी के बाद माही ने लिया ये फैसला!