Placeholder canvas

वेस्टइंडीज दौरे पर Team India में शामिल होगा ये विकेटकीपर, ईशान किशन और संजू सैमसन के लिए है खतरा!

जुलाई महीने में टीम इंडिया (Team India) को वेस्टइंडीज का दौरा करना है, जहां पर दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इसके लिए देखा जाए तो रिद्धिमान साहा, बीसीसीआई के प्लान में नहीं हैं और ईशान किशन इस वक्त खेलने के लिए पूरी तरह से फिट नहीं हैं, जिस कारण मैनेजमेंट ने एक खिलाड़ी की टीम इंडिया (Team India) में जगह पक्की कर दी है.

टी20 फॉर्मेट में नए और युवा खिलाड़ियों को मौका देने के बारे में सोचा जा रहा है, जिस कारण इस खिलाड़ी की दावेदारी और भी ज्यादा मजबूत हो चुकी है.

इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी20 मुकाबला 4 अगस्त को होगा. इस वक्त केएल राहुल और श्रेयस अय्यर चोटिल हैं ,जिस कारण कई नए खिलाड़ियों की किस्मत बदल सकती हैं. वहीं ईशान किशन इस वक्त फिट नहीं होने के कारण नेशनल क्रिकेट एकेडमी मे रिहैब से गुजर रहे हैं.

वहीं हार्दिक पांड्या, वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 की कप्तानी करेंगे, जिसमें जितेश शर्मा को मौका मिल सकता है. इससे पहले भी इस खिलाड़ी को दो बार टीम इंडिया (Team India) से जुड़ने का मौका मिला, लेकिन अभी तक भारत की जर्सी में डेब्यू करने का अवसर नहीं प्राप्त हुआ है.

शानदार हैं इस खिलाड़ी के आंकड़े

आईपीएल 2023 में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से जीतेश शर्मा ने हर किसी को अपनी पारी से आकर्षित किया. 13 मैचों में खिलाड़ी ने 309 रन बनाते हुए 21 छक्के लगाए. वहीं टी20 फॉर्मेट में 90 मैच खेलते हुए उनके नाम 2096 रन है. उनका स्ट्राइक रेट भी बेहद ही शानदार है.

इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप और अगले साल टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, जिसके लिए बीसीसीआई लगातार युवाओं को मौका देने पर जोर दे रही है. माना जा रहा है कि इन युवा खिलाड़ियों के आने पर टीम के दिग्गज और सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है.

Read More :विराट कोहली और अनुष्का शर्मा में कौन करता है सबसे ज्यादा कमाई? सच्चाई जानकर नहीं होगा यकीन