Placeholder canvas

IPL 2024 से पहले इन 3 खिलाड़ियों से पीछा छुड़ाएगी राजस्थान रॉयल्स, 1 तो इंग्लैंड टीम का रह चूका है कप्तान

इंडियन प्रीमियर लीग का 16 वां सीजन राजस्थान रॉयल्स के लिए कुछ खास नहीं रहा है। टीम इस सीजन में प्लेऑफ तक का सफर तय नहीं कर पाई है तो वहीं राजस्थान ने इस साल 14 मुकाबले खेले हैं। जिसमें 7 मैच में जीत और 7 मैच में हार का सामना करना पड़ा है कि टीम की शुरुआत काफी अच्छी हुई थी।

आखिरी समय तक ये टीम अपनी लय खो चुकी थी। राजस्थान के लिए तीन खिलाड़ी उम्मीद से ज्यादा महंगे साबित हुए। टीम आगामी आईपीएल से पहले ही रिलीज कर सकती है।

रियान पराग

इस कड़ी में सबसे पहला नाम रियान पराग का आता है। हालांकि आईपीएल के सीजन में इस खिलाड़ी को काफी ज्यादा ट्रोल भी किया गया । बता दें कि रियान पराग को टीम ने अच्छी खासी मोटी रकम 3.80 करोड रुपए देकर अपने खेमे का हिस्सा बनाया था ।

16 वें सीजन में रिया ने 7 मुकाबले खेले और सिर्फ 78 रन बनाने में ही कामयाब हुए। उनका औसत इस दौरान महज 13 का ही रहा है। इस खराब प्रदर्शन को देखने के बाद राजस्थान की टीम अगले साल रियान पराग को रिलीज कर सकती है।

जो रूट

टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन दिखाने वाले जो रूट आईपीएल के सोलवे सीजन में पूरी तरीके से फ्लॉप होते हुए नजर आए हैं। इस खिलाड़ी को राजस्थान की टीम ने एक करोड़ की मोटी रकम के साथ अपनी टीम में शामिल किया था वहीं पूरे सीजन में जो रूट ने तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 10 रन बनाए हैं।

जो रूट एक अनुभवी खिलाड़ी हैं, लेकिन राजस्थान के खिलाफ उनका ही शर्मनाक प्रदर्शन देखते हुए टीम के कप्तान संजू सैमसन उन्हें आगामी सीजन से पहले ही बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

नवदीप सैनी

इस कड़ी में तीसरा और आखिरी नाम आता है नवदीप सैनी का। राजस्थान की टीम ने इस खिलाड़ी को आईपीएल की मेगा ऑक्शन में 2.7 करोड़ रुपए देकर टीम का हिस्सा बनाया था, लेकिन यह गेंदबाज पूरे सीजन में फ्लॉप साबित होता हुआ दिखाई दिया। इस खिलाड़ी ने राजस्थान रॉयल्स के लिए सिर्फ दो ही मुकाबले खेले हैं और 2 मुकाबले खेलते हुए उन्होंने 3 विकेट लिए हैं।

सैनी को इतने कम मैच खिलाने का मतलब साफ तौर पर यही समझा रहा जा रहा है कि शायद इस खिलाड़ी को राजस्थान की टीम आगामी सीजन से पहले रिलीज कर देगी।

ALSO READ: वेस्टइंडीज दौरे पर Team India में शामिल होगा ये विकेटकीपर, ईशान किशन और संजू सैमसन के लिए है खतरा!