Placeholder canvas

अपने डेब्यू के कुछ सालों में ही गुमनाम हो गए ये 5 भारतीय खिलाड़ी, अब तो नाम भी भूल गये होंगे आप

किसी भी खिलाड़ी के लिए अपने देश के खेलना सबसे बड़ा सपना होता है। क्रिकेट वर्ल्ड कप इंटरनेशनल लेवल पर कई सारे खिलाड़ियों ने अपने शानदार खेल के साथ खूब नाम कमाया है, जिन्हें आज पूरी दुनिया याद करती है, लेकिन हम आपको इस कड़ी में ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने अपना इंटरनेशनल डेबिट किया। लेकिन लंबे समय तक टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने में नाकामयाब साबित हुए और अपनी डेब्यू के चंद दिनों के बाद ही यह मैदान से गायब हो गए।

सिद्धार्थ कौल

बाएं हाथ के गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने साल 2018 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। 29 जून 2018 को आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने अपना पहला मुकाबला खेला था। जहां 2 ओवर में गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 4 रनों के नुकसान पर एक सफलता हासिल की।

बता दें इस खिलाड़ी ने भारत के लिए तीन टी-20 खेलते हुए 4 विकेट लिए हैं। जबकि तीन वनडे मुकाबले खेलते हुए को एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए, जिस वजह से उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया। खिलाड़ी ने अपना आखिरी मुकाबला साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

पवन नेगी

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज सौगंध ही काफी इंटरनेशनल करियर शुरू होते ही खत्म हो गया पवन ने अपना इंटरनेशनल दिल्ली के खिलाफ साल 2016 में किया था।

उसके बाद से पवन ने एक भी मुकाबला नहीं खेला है और उनके नाम पर सिर्फ एक ही विकेट दर्ज है कि आईपीएल में खिलाड़ी सीएसके दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर की तरफ से भी खेलते हुए नजर आए हैं।

परवेज रसूल

जम्मू कश्मीर के पोलिंग ऑलराउंडर खिलाड़ी परवेज रसूल की भी इस लिस्ट में शामिल हैं। भारत के लिए साल 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था जहां उन्होंने दो विकेट चटकाए। साल 2017 में एक खिलाड़ी एक बार फिर टीम इंडिया मैं अपना डेब्यू किया। उस दौरान खिलाड़ी ने 32 रनों के नुकसान पर एक ही विकेट लिया जिसको देखकर खिलाड़ी को टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया गया था।

बरिंदर श्रान

भारतीय टीम में पूरे जोश के साथ बरिंदर श्रान ने डेब्यू किया गया था। उनको प्रदर्शन को देखकर कहा जा रहा था कि वे लंबे समय तक अपनी जगह बनाए रखेंगे।

लेकिन ऐसा नहीं हुआ साल 2016 में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी ने 2016 में ही अपना आखिरी मुकाबला खेला था। बता दें इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के 6 वनडे और 2 टी-20 मैच खेलने के बाद ये खिलाड़ी कभी मैदान में दिखाई नहीं दिए।

नवदीप सैनी

भारत के लिए तीनों ही फॉरवर्ड में खेल दिखाने वाले नवदीप सैनी फिलहाल क्रिकेट की दुनिया से दूर है। खिलाड़ी ने अपना पहला T20 मुकाबला साल 2019 में खेला था।

जबकि नवदीप ने अपना आखिरी मुकाबला साल 2021 में खेला था इस खिलाड़ी ने अपने करियर मे दो टेस्ट मुकाबले 8 वनडे मुकाबले और 11 टी20 मुकाबले खेले हैं।

Read More : आखिरकार 34 साल के गब्बर को छोड़ना पड़ा देश का साथ, इस देश के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने को है मजबूर!