Placeholder canvas

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए 16 सदस्यीय टीम की हुई घोषणा, ये खिलाड़ी बना टीम इंडिया का नया उप कप्तान, 4 खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका!

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच जल्द ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है।  बता दें कि 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरु होने जा रहे टेस्ट अभियान के लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया की घोषणा कर दी है।

इसमें अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवाओं को भी शामिल किया गया है। टीम का नेतृत्व रोहित शर्मा ही करेंगे। वहीं, उप-कप्तानी का जिम्मा अजिंक्य रहाणे पर होगा।

जायसवाल को मिल सकता है डेब्यू का मौका

बात करें भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज के लिए सेलेक्ट किए गए भारतीय स्क्वॉड की तो यशस्वी जायसवाल को टीम में शामिल किया गया है। उम्मीद है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस विस्फोटक बल्लेबाज को इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण का मौका देंगे।

वहीं, सेलेक्टर्स ने ऋतुराज गायकवाड़ पर भी भरोसा जताया है और उन्हें टीम में शामिल किया है। इसके अलावा केएस भरत को एक और मौका दिया गया है। उन्हें बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया है। उम्मीद है वह सेलेक्टर्स के भरोसे को बरकरार रखेंगे।

IND vs WI सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल , मो. सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।

IND vs WI टेस्ट मुकाबले का शेड्यूल

पहला टेस्ट मैच, 12-16 जुलाईशाम 7.30 बजेडोमनिका

दूसरा टेस्ट मैच, 20-24 जुलाईशाम 7.30 बजेत्रिनिदाद

ALSO READ: अपने डेब्यू के कुछ सालों में ही गुमनाम हो गए ये 5 भारतीय खिलाड़ी, अब तो नाम भी भूल गये होंगे आप