Placeholder canvas

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा में कौन करता है सबसे ज्यादा कमाई? सच्चाई जानकर नहीं होगा यकीन

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा, भारत के सबसे फेवरेट सेलिब्रिटी कपल्स में से एक हैं। जहां क्रिकेट के मैदान में विराट कोहली अपने लंबे चौड़े चौके छक्कों से फैंस को अपना दीवाना बनाते हैं तो वहीं अनुष्का फिल्मों में अदाकारी से लोगों के दिलों में छुरी चलाती हैं।

इसी वजह से विराट और अनुष्का की लंबी-लंबी फॉलोइंग है। भले ही यह दोनों एकदम अलग अलग प्रोफेशन से ताल्लुक रखते हों, लेकिन दोनों ही अपने-अपने प्रोफेशन से खूब पैसा कमाते हैं जिनकी संपत्ति को जानने के बाद शायद आपके होश उड़ जाएंगे।

विराट अनुष्का का नेटवर्थ

भारतीय क्रिकेट ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट में ही विराट कोहली अपने नाम से जाने जाते हैं। बात अगर उनके नेटवर्क की करें तो बता दें कि विराट कोहली की नेटवर्क 1050 करोड़ के आसपास है। वहीं अनुष्का शर्मा बॉलीवुड में एक एक बड़ा नाम हैं और उनकी गिनती भी बड़ी हीरोइनों में की जाती है।

स्ट्रोक्स ग्रो के मुताबिक अनुष्का की नेटवर्क 255 करोड रुपए है यदि दोनों की नेटवर्क की तुलना की जाए तो विराट अनुष्का से काफी ज्यादा ही है।

कमाई के मामले में अनुष्का से आगे निकले विराट

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान रह चुके विराट कोहली की कमाई सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि कई तरीकों से होती है। सैलरी की अगर बात करें तो बीसीसीआई खिलाड़ी को 7 करोड़ रूपए देती है और आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी की तरफ से भी वह खेलते हुए नजर आते हैं। जिसके लिए उन्हें हर साल 7 करोड़ मिलते हैं।

इतना ही नहीं विराट स्टार्टअप इन्वेस्टमेंट और एंडोर्समेंट एडवर्टाइजमेंट के जरिए भी मोटी कमाई करते हैं। एक फिल्म करने के लिए 12 से 16 करोड रुपए चार्ज करती हैं और लगभग तीन करोड़ लेती है।

इंस्टा रिच लिस्ट में भी शामिल है विराट कोहली

कोहली की सोशल मीडिया से होने वाली कमाई की अगर बात करें तो 220 मिलियन फॉलोवर के साथ ही हो इंस्टाग्राम पर सबसे फेमस सेलिब्रिटी की लिस्ट में शामिल होते हैं।

विराट कोहली इंस्टा पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले स्पोर्ट्स सेलिब्रिटी की लिस्ट में लियोनल मेसी और रोनाल्डो के बाद तीसरे नंबर पर आते हैं।

Hooper HQ 2022 इंस्टाग्राम रिच लिस्ट में टॉप 20 में प्रियंका चोपड़ा के बाद विराट कोहली अकेले एशियन है जो इस लिस्ट में शामिल है।

Read More : 11 मैचों में 343 रन बनाने वाला ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप 2023 के बाद टीम इंडिया में लेगा विराट कोहली की जगह!