Placeholder canvas

महेंद्र सिंह धोनी के साथ खेला क्रिकेट, अब परिवार का पेट पालने के लिए बस चलाने को मजबूर है ये स्टार खिलाड़ी

यह बात तो हम सभी जानते हैं कि क्रिकेट की दुनिया में खूब पैसा है। शायद इसी वजह से भारत (Team India) ही नहीं बल्कि दूसरे देश के भी खिलाड़ी क्रिकेट की दुनिया में अपना करियर बनाना चाहते हैं। जिसमें कुछ खिलाड़ियों को क्रिकेट के मैदान में रातोंरात शोहरत मिल जाती है, तो वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हुए हैं, जो चंद दिनों में ही क्रिकेट के मैदान से गायब हो जाते हैं।

इस कड़ी में हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं, जो कभी धोनी (MS DHONI) के साथ खेला करते थे, लेकिन अब पेट पालने के लिए बस ड्राइवर की नौकरी करते हुए नजर आ रहे हैं।

पेट पालने के लिए चला रहे बस

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि श्रीलंका के पूर्व स्टार बल्लेबाज सूरज रणदीव है। 38 साल के खिलाड़ी ने साल 2009 में श्रीलंका के लिए अपना डेब्यू किया था जब उन्हें दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन की जगह टीम में शामिल किया गया था। बता दें कि उन्होंने साल 2016 में 7 साल तक अंतरराष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व किया।

रणदीव ने साल 2011 का वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जहां भारत ने श्रीलंका के खिलाफ ऐतिहासिक जीत हासिल की थी।

महेंद्र सिंह धोनी के साथ भी खेल चुके हैं रणदीव

सूरज रणदीप आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स का भी हिस्सा रह चुके हैं और धोनी के साथ भी यह खिलाड़ी अपना खेल दिखा चुका है बता रहे हैं कि वर्ल्ड कप और इंडियन प्रीमियर लीग के अलावा रणदीप क्रिकेट के हर फॉर्मेट में खेल चुके हैं।

सूरज ने श्रीलंका के लिए 12 टेस्ट 31 वनडे और साथ ही 20 मुकाबले खेले हैं उन्होंने इस दौरान टेस्ट में 47 विकेट वनडे में 36 विकेट और T20 में 7 विकेट लेने का काम किया है।

कंपनी में मौजूद है दो और क्रिकेटर

खबरों की मानें तो क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद सूरज ना तो किसी कमेंट्री बॉक्स में नजर आते हैं और ना ही क्रिकेट के मैदान से अब उनका दूर-दूर का नाता है बल्कि वह ऑस्ट्रेलिया में शिफ्ट हो गए हैं और मेलबर्न में बस ड्राइवर की नौकरी करते हैं ट्रांसडेव नाम की एक कंपनी के लिए सूरज बस चलाते हैं। जिसकी तस्वीरें भी कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी।

इसके अलावा यह भी बताया जाता है कि उनके साथी चिंतका जयासिंघे और जिम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज वाडिंगटन वायेंगा भी बस चलाने का काम कर रहे हैं।

Read More : Shane Warne की मौत नहीं थी नेचुरल, सालो बाद डॉक्टर ने किया चौंकाने वाला खुलासा, इस वजह से गई दिग्गज क्रिकेटर की जान