Placeholder canvas

Shane Warne की मौत नहीं थी नेचुरल, सालो बाद डॉक्टर ने किया चौंकाने वाला खुलासा, इस वजह से गई दिग्गज क्रिकेटर की जान

ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी शेन वार्न (Shane Warne) जिनकी पिछले साल मौत हो गई थी, अब उनकी मौत को लेकर चिकित्सकों ने अलग-अलग तरह के खुलासे किए हैं. दरअसल शेन वॉर्न (Shane Warne) की पिछले साल अचानक मौत हो गई थी, जिसके बाद तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे थे.

अब बताया जा रहा है कि अचानक मौत का कारण कोविड का एमआरएनए का टीका हो सकता है. ब्रिटेन में रहने वाले भारतीय मूल के अग्रणी हृदय रोग विशेषज्ञ तथा एक ऑस्ट्रेलियाई चिकित्सक ने यह आशंका जताई है.

डॉक्टर ने किया चौकाने वाला खुलासा

डॉक्टर के हवाले यह कहा जा रहा है कि 52 वर्षीय शेन वार्न (Shane Warne) कोरोनरी एथेरोसिलेरोसिस या हृदय रोग का पता चला है. उन्होंने कहा कि

“उनके शोध में यह पाया गया है कि कोविड-19 के एमआरएनए टीके से जो कोरोनरी है वह तेजी से बढ़ता है और विशेष रूप में यह उन लोगों में ज्यादा संभावना होती है, जिन्हें पहले से हल्का सा हृदय रोग हो.”

आपको बता दें कि शेन वार्न (Shane Warne) की जीवन शैली भी स्वस्थ नहीं थी. उनका वजन अधिक था और वह लगातार धूम्रपान करते थे, जिस कारण कई ऐसे पहलू हैं, जो उनके मौत का कारण बनता नजर आ रहा है.

कई रोगियों के साथ हो चुका है ऐसा

डॉक्टर से इस बात पर भी मुहर लगाई है कि 52 साल की उम्र में अचानक हृदय के कारण मौत का शिकार होना है. यह काफी असामान्य है. हो सकता है डॉक्टर ने बताया कि

“ऐसा मैंने अपने कई रोगियों के साथ होते देखा है कि खून की धमनियों में कुछ हल्की फुसी फाइजर के एमआरएनए कोविड टीके की दो खुराक प्राप्त करने के बाद तेजी से बढ़ गई हो.”

आपको बता दें कि शेन वार्न (Shane Warne) पिछले साल मार्च महीने में अपनी होटल के कमरे में बेहोश पाए गए थे. कुछ समय तक तो डॉक्टर यह पता नहीं लगा पाए कि आखिर उनके साथ क्या हुआ है.

ALSO READ: रवि शास्त्री की कोचिंग में मैच विनर था ये खिलाड़ी, राहुल द्रविड़ ने बर्बाद कर दिया करियर, अब संन्यास ही बचा है आखिरी रास्ता!