RAHUL DRAVID RAVI SHASTRI

भारतीय टीम को रोहित शर्मा की कप्तानी और राहुल द्रविड़ की हेड कोचिंग के दौरान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हार का सामना करना पड़ा है, जिसके बाद से ही दोनों यानी कि रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जमकर किरकिरी हुई है। इतना ही नहीं राहुल द्रविड़ को हेड कोच तक से हटाने तक की मांग कर डाली है। लेकिन जब से राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के कोच बने हैं, तब से लगातार टीम इंडिया का यह खिलाड़ी बैंच गर्म करता हुआ नजर आ रहा है।

द्रविड़ के हेड कोच बनने से खिलाड़ी के करियर पर लगा ब्रेक

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के मुख्य स्पिनर रह चुके युजवेंद्र चहल हैं। जहां राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को लगातार मौका दे रहे हैं, तो वहीं चहल टीम से अंदर-बाहर होते हुए नजर आ रहे हैं।

वनडे वर्ल्ड कप के लिए भी चहल एक उपयोगी गेंदबाज साबित हो सकते हैं। लेकिन द्रविड़ ने चहल को साल 2022 के वर्ल्ड कप के बाद से प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया है।

टी20 और वनडे में बेहतरीन रिकॉर्ड रखते हैं चहल

साल 2016 में वनडे और टी-20 में डेब्यू करने वाले यूज़वेंद्र चहल ने अभी तक 72 वनडे मुकाबले खेले हैं। 75 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं जिसमें वनडे में उन्होंने 121 विकेट लिए थे तो वही T20 में खेलते हुए उन्होंने 92 विकेट लिए हैं।

रवि शास्त्री के साथ भी जुड़ रहा है नाम

इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और उस समय हेड कोच रहे रवि शास्त्री का नाम चहल के साथ जुड़ रहा है। कोहली जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलते थे, तो उनकी कप्तानी के दौरान चहल टीम के मुख्य करीबी माने जाते थे और उन्होंने कभी भी कप्तान को निराश नहीं किया। वहीं टीम इंडिया की कोचिंग जब रवि शास्त्री के हाथों में थी।

तब भी चहल की मीडिया का एक मुख्य अंग हुआ करते थे। द्रविड़ के हेड कोच बनने के बाद से ही एक खिलाड़ी लगातार मैदान पर पानी पिलाता हुआ नजर आ रहा है।

Read More : 24 महीने में सिर्फ 11 वनडे, विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा भी कर रहे इस भारतीय खिलाड़ी के साथ नाइंसाफी, संन्यास ले छोड़ सकता है देश का साथ