Placeholder canvas

24 महीने में सिर्फ 11 वनडे, विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा भी कर रहे इस भारतीय खिलाड़ी के साथ नाइंसाफी, संन्यास ले छोड़ सकता है देश का साथ

Team India ने विश्वकप 2023 की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस ही सिलसिले में वो कुछ दिनों के बाद वेस्टइंडीज के दौरे पर जाने वाली है, जहां उन्हें 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मुकाबले खेलने हैं। वेस्टइंडीज का यह दौरा भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बहुत खास रहने वाला है, क्योंकि इसके कुछ दिन बाद ही एशिया कप और विश्व कप भी शुरू हो जाएगा।

वैसे आपको बता दें कि टीम के लिए एक खुशखबरी है कि जसप्रीत बुमराह एशिया कप से वापसी कर सकते हैं। इतना ही नहीं हो सकता है कि टीम में कुछ नए बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं।

इस विकेटकीपर खिलाड़ी को Team India दे सकती है मौका 

आईपीएल में कई खिलाड़ियों ने उम्दा प्रदर्शन किया था। हालांकि सभी को तो मौका नहीं दिया जा सकता है, लेकिन फिर भी एक खिलाड़ी ऐसा जरूर है जिस पर टीम इंडिया भरोसा जाता सकती है।

हम बात कर रहे हैं राजस्थान रॉयल्स के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की, जिन्होंने आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी दिखने के साथ ही कुछ अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं।

दरअसल वर्तमान में टीम इंडिया के पास संजू के अलावा कोई भी अच्छा विकेटकीपर नहीं है और वैसे भी ऋषभ पंत और केएल राहुल पहले से ही चोटिल हैं।

न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी और आईपीएल में कमेंट्री कर रहे स्कॉट स्टायरिस ने कुछ समय पहले एक बड़ा बयान दिया था। जिसमें उन्होंने संजू सैमसन को लेकर के काफी बड़ी-बड़ी बातें कही थी। उन्होंने कहा था कि

“संजू सैमसन की टीम इंडिया के सिलेक्टर्स को कोई कद्र नहीं है। जबकि संजू सैमसन एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और उन्हें अब न्यूजीलैंड की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के बारे में सोचना चाहिए। इतना ही नहीं उन्होंने तो यह भी कहा था कि न्यूजीलैंड के सालाना कॉन्ट्रैक्ट में संजू को शामिल कर लेना चाहिए।”

अब तक नहीं मिला संजू सैमसन को पर्याप्त मौका

बता दें कि 2021 में वनडे डेब्यू करने वाले सैमसन को अभी तक सिर्फ 11 मैच खेलने का ही मौका मिला है। इन 11 वनडे मैचों में संजू ने 330 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं।

वहीं सैमसन ने 17 टी20 मैचों में 301 रन बनाने के लिए सिर्फ एक ही अर्धशतक लगाया है। वैसे संजू सैमसन के अलावा ईशान किशन भी टीम में होंगे।

ईशान को बाकी विकेटकीपर्स के मुकाबले ज्यादा मौके मिल सकते हैं। वहीं टीम में जितेश शर्मा को शामिल किया जा सकता है। जितेश ने आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया है।

ALSO READ: दुनिया के सबसे दुर्भाग्यशाली खिलाड़ी हैं ये 3 क्रिकेटर, शानदार रिकॉर्ड होने के बाद भी नहीं मिल रहा TEAM INDIA में मौका!