साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये खिलाड़ी करेगा केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत, विस्फोटक बल्लेबाजी में है माहिर
साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये खिलाड़ी करेगा केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत, विस्फोटक बल्लेबाजी में है माहिर

इंडिया अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार दिखाई दे रही है. आने वाली इस सीरीज के लिए टीम की घोषणा भी हो चुकी है. यह सीरीज आने वाली 9 जून से शुरू होगी, इस सीरीज को इंडिया में ही खेला जाएगा. पहला मैच 9 जून को दिल्ली के अरूण जेटली मैदान में खेला जाएगा.

इस सीरीज के लिए टीम की कप्तानी केएल राहुल को दी गई है. हालांकि राहुल पूरी सीरीज टीम की कप्तानी नहीं कर पाएंगे, उससे पहले ही उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए निकलना होगा.  जब तक केएल राहुल मौजूद रहेंगे. तब तक वो ओपनिंग पर आएंगे. वहीं राहुल के साथ ओपनिंग जोड़ी में कौन दिखाई देगा? हम आपको इसी सवाल का जवाब देने जा रहे हैं.

ये ताबड़तोड़ खिलाड़ी बनेगा केएल राहुल का ओपनिंग पार्टनर

ISHAN KISHAN MUMBAI INDIANS IPL 2022

राहुल के साथ मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले इस खिलाड़ी को लेकर मांग की जा रही है कि राहुल का ओपनिंग पार्टनर बनाया जाए. इस सीरीज में केएल राहुल के साथ इशान किशन ओपनिंग पार्टनर के रूप में दिखाई दे सकते हैं. ऐसे में दाएं हाथ और बाएं हाथ के बल्लेबाज़ों के कॉमिनेशन से सामने वाली टीम को परेशानी हो सकती है. इशान किशन बल्लेबाज़ी के अलावा एक अच्छे विकेटकीपर भी हैं.

ALSO READ: आईपीएल जीतने पर युवराज सिंह ने कहा छा गए नेहरा जी तो आशीष नेहरा की पत्नी रुश्मा ने कहा “हमारे नेहरा जी…..”

ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ हैं इशान किशन

ISHAN KISHAN MUMBAI INDIANS

इस बार इशान किशन को आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर खरीदा था. हालांकि वो टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए. लेकिन इशान किशन एक ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ हैं. वो कुछ ही देर में पूरी पारी बदल कर रख सकते हैं. ईशान, अफ्रीकी गेंदबाज़ों को आसानी से परेशानी में डाल सकते हैं.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम

लोकेश राहुल (कप्तान), रूतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप कप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

ALSO READ: IPL 2023: आईपीएल 2022 से बाहर होने के बाद सबसे पहले चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में होंगे ये 3 बड़े बदलाव