आईपीएल 2022 से बाहर होने के बाद सबसे पहले चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में होंगे ये 3 बड़े बदलाव
आईपीएल 2022 से बाहर होने के बाद सबसे पहले चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में होंगे ये 3 बड़े बदलाव

आईपीएल का 15वां (IPL 2022) सीजन चेन्नई (CHENNAI SUPER KINGS) के लिए बहुत ही खराब रहा है. इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स (CHENNAI SUPER KINGS) की टीम में शुरूआती 8 मैचों में रविंद्र जड़ेजा (RAVINDRA JADEJA) ने कप्तानी की थी. इसके बाद टीम की कप्तानी वापस महेंद्र सिंह धोनी (MAHENDRA SINGH DHONI) को दे दी गई थी. इस पूरे सीजन चेन्नई ने 10 में से सिर्फ 4 मैचों में ही जीत हासिल की है. अंक तालिका (IPL POINTS TABLE) में चेन्नई 9वें स्थान पर ही रही है. आईपीएल (IPL 2022) अब तक चार आईपीएल के खिताब अपने नाम कर चुकी है. इस साल को देखते हुए चेन्नई (CHENNAI SUPER KINGS) अगले साल अपनी टीम पर इन तीन बातों का ज़रूर ध्यान देगी.

1. तेज़ गेंदबाज़ी को करेगी और प्रभावशाली

CHENNAI SUPER KINGS IPL 2023

इस साल चेन्नई के लिए खेलने वाले दीपक चाहर किसी वजह से टीम में नहीं रह पाए. चेन्नई को दीपक की बहुत कमी महसूस हुई. चेन्नई में मौजूद युवा गेंदबाज़ मुकेश चौधरी ने अच्छा परफॉर्म किया. मुकेश ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 13 मैचों में 16 विकेट अपने नाम किए.

अगले सीजन में चेन्नई अपनी तेज़ गेंदबाज़ी पर ज्यादा ध्यान देगी. अपनी इस कमी को पूरा करके ही टीम अगले साल मैदान में उतरेगी.

2. नया कप्तान करना है तैयार

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स इन दिनों एक नए कप्तान की तलाश में हैं. इस सीजन शुरूआत के 8 मैचों में रविन्द्र जडेजा ने टीम की कप्तानी की थी, लेकिन उनकी कप्तानी पूरी तरह से नाकाम रही. उन 8 मैचों में चेन्नई ने सिर्फ 2 मैच ही जीते.

महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई के लिए अगले साल खेलेंगे ये बात तो उन्होंने तय कर दी है. टीम में धोनी होंगे तो उनके अलावा कोई और कप्तानी कर ही नहीं सकता है. धोनी किसी युवा खिलाड़ी को कप्तानी के लिए तैयार करेंगे. चेन्नई में अनुभवी खिलाड़ी मोइन अली और ऋतुराज गायकवाड़ आगे चलकर चेन्नई की कप्तानी संभाल सकते हैं.

ALSO READ: आईपीएल जीतने पर युवराज सिंह ने कहा छा गए नेहरा जी तो आशीष नेहरा की पत्नी रुश्मा ने कहा “हमारे नेहरा जी…..”

3. टीम में जोड़ने होंगे और आलराउंडर्स

ड्वेन ब्रावो

टीम में ऑलराउंडर्स की कमी साफ दिखाई देती है. ड्वेन ब्रावो दिन प्रतिदिन अपनी उम्र में आगे बढ़ते जा रहे हैं, ऐसे में उनसे और ज्यादा उम्मीद लगाना भी ठीक नही है. ब्राबो के अलावा चेन्नई को और ऑलराउंडर्स की तलाश करनी होगी. चेन्नई इस डिपार्टमेंट में युवाओं को मौका देना चाहिए.

ALSO READ: इंस्टाग्राम पर लड़की को पर्सनल मैसेज कर बुरे फंसे युजवेंद्र चहल, भड़की लड़की ने शेयर की पूरी चैट स्क्रीन