RP SINGH ON BEST CAPTAIN

आईपीएल 2023 में हमे कुछ महान क्रिकेटर और कप्तान देखने को मिले हैं. आईपीएल 2023 में महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर जैसे कप्तान खेल चुके हैं. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली दोनों के कप्तानी के अंडर खेल चुके हैं, लेकिन जब उनसे उनके पसंदीदा कप्तान के बारे में पूछा गया, तो इन्होंने ना ही विराट कोहली का नाम लिया और ना ही महेंद्र सिंह धोनी का नाम लिया. आइए जानते हैं कि आरपी सिंह ने किस कप्तान का नाम लिया.

कौन है आरपी सिंह का पसंदीदा कप्तान

जीओ सिनेमा पर प्रसारित एक कार्यक्रम के दौरान पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह से पूछा गया कि आईपीएल में उनका पसंदीदा कप्तान कौन है? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि,

‘मेरा पसंदीदा कप्तान एडम गिलक्रिस्ट है. वह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान थे और तीन साल तक डेक्कन चार्जर्स के भी कप्तान थे. वह पसंदीदा इसलिए थे क्योंकि पहले साल हम सबसे नीचे थे, लेकिन अगले साल हम वापस उछाल दिया और तालिकाओं को चारों ओर घुमा दिया, जिससे नम्बर एक की पोजिशन पर आ गए.’

एडम गिलक्रिस्ट ने बनाया था DC को चैंपियन

आप से बता दें कि भले ही एडम गिलक्रिस्ट ऑस्ट्रेलियाई टीम के लंबे समय तक कप्तान नही रह पाए हो लेकिन उनमे कप्तानी के गुण भर-भर थे. जब भी रिकी पोंटिंग चोटिल होते थे तब-तब एडम गिलक्रिस्ट को कप्तान बनाया जाता था और ऑस्ट्रेलिया मैच भी जीतती थी.

जब गिलक्रिस्ट को आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स का कप्तान बनाया गया तब गिलक्रिस्ट ने दूसरे ही सीजन में अपने टीम को चैंपियन बना दिय था. इसी दौरान भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह डेक्कन चार्जर्स से जुड़े थे. आरपी सिंह ने बताया कि कैसे डेक्कन चार्जर्स पहले सीजन में अंतिम पायदान पर थी, लेकिन अगले ही सीजन में चैंपियन बन गई.

ALSO READ:क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड? रवि शास्त्री ने दिया ये जवाब

Published on March 27, 2023 1:38 pm