BHUWNESHWAR KUMAR TEAM INDIA

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को नई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में टीम इंडिया के कुल 26 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। कुछ प्लेयर्स का यहां प्रमोशन हुआ है तो कुछ को डिमोशन झेलना पड़ा है। तमाम खिलाड़ियों के ग्रेड में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। इस सबके कुछ कुछ खिलाड़ी बीसीसीआई की नाइंसाफी का शिकार हुए हैं। उन्हें लिस्ट से ही बाहर कर दिया गया है।

इन प्लेयर्स को नहीं मिली जगह

बता दें कि बीसीसीआई द्वारा जारी की गई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में 26 खिलाड़ियों को जगह मिली। ये लिस्ट अक्टूबर 2022 से सितंबर 2023 तक के लिए है। हैरानी की बात ये है कि इस लिस्ट में मयंक अग्रवाल, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हनुमा विहारी और रिद्धिमान साहा जैसे धाकड़ प्लेयर्स को जगह नहीं मिली है।

इन प्लेयर्स ने पिछले कुछ समय में अपने दमदार प्रदर्शन से काफी सुर्खियां बटोरी हैं। इसके बावजूद बीसीसीआई ने इन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की सूची से बाहर कर दिया है।

घरेलू क्रिकेट में किया जबरदस्त प्रदर्शन

पिछले कुछ वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे मयंक अग्रवाल को इस लिस्ट में जगह न देकर बीसीसीआई ने सभी को चौंका दिया है। दरअसल, टॉप ऑर्डर बैटर इस वक्त फॉर्म में चल रहा है और विरोधियों के लिए काल बना हुआ है।

हाल ही में इस खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में विस्फोटक प्रदर्शन किया था। उन्होंने रणजी के सेमीफाइनल मैच में दोहरा शतक जड़कर आलोचकों की बोलती बंद कर दी थी। इस दौरान मयंक अग्रवाल ने सौराष्ट्र के खिलाफ 249 रनों की धुआंधार पारी खेली थी।

भुवनेश्वर कुमार के साथ हुई नाइंसाफी

गौरतलब है कि बीसीसीआई की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, रिद्धिमान साहा और हनुमा विहारी को भी जगह नहीं मिली है। इसमें सबसे बड़ा झटका तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को लगा है।

जो पिछले कुछ सालों तक टीम इंडिया के लीड गेंदबाज बने रहे। उनका प्रदर्शन भी जबरदस्त रहा। इसके बावजूद बीसीसीआई ने उनके साथ नाइंसाफी की। इसने क्रिकेट फैंस को सदमें में डाल दिया।

ALSO READ: महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली नहीं इस कप्तान को अपना सर्वश्रेष्ठ और बेस्ट कप्तान मानते हैं आरपी सिंह