Placeholder canvas

क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड? रवि शास्त्री ने दिया ये जवाब

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने क्रिकेटिंग कैरियर में एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जिसे तोड़ना बाकि बल्लेबाजों के लिए बहुत दूर की कौड़ी होगी. सचिन तेंदुलकर ने अपने इंटरनेशनल कैरियर में 100 शतक जड़ा है. सचिन के पीछे भारतीय सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली हैं.

विराट कोहली के इंटरनेशनल क्रिकेट में 75 शतक हो चुके हैं और वह सचिन से 25 शतक दूर हैं. सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड क्या विराट तोड़ सकते हैं, इस पर पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री ने एक बड़ा बयान दिया है.

रवि शास्त्री ने कही ये बात

जहां एक तरफ क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि विराट कोहली अगर 6 से 7 साल और खेलते हैं, तो वह सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं, लेकिन रवि शास्त्री का मानना कुछ अलग है.

शास्त्री ने स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा,

‘विराट कोहली के लिए यह करना आसान नहीं होगा. आज तक कितने खिलाड़ियों ने 100 शतक लगाए हैं. यह काम सिर्फ एक खिलाड़ी ने किया है. हां, विराट बहुत फिट हैं वह अभी आसानी से 5-6 साल क्रिकेट खेल सकता है. जब उस स्तर का कोई खिलाड़ी सेंचुरी मारना शुरू करता है, तो वह एक के बाद एक मैच में शतक बनाता है. विराट अभी बिल्कुल फिट है. लेकिन 100 सेंचुरी तक पहुंचना आसान नहीं होगा. यह एक बड़ी बात है.’

अच्छे फाॅर्म में वापसी कर चुके हैं विराट कोहली

कुछ समय पहले तक विराट कोहली लगातार ख़राब फाॅर्म में चल रहे थे. लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप में जब से विराट ने शतक ठोका है तब से वह एक बार फिर से अपने पुराने फाॅर्म में आ गए हैं.

विराट कोहली ने एकदिवसीय क्रिकेट में 46 शतक लगाए हैं, जो सचिन के 49 शतकों से सिर्फ 3 कदम दूर हैं. वहीं सचिन ने टेस्ट क्रिकेट में 51 शतक लगाए हैं और विराट ने 30. विराट कोहली ने टी-20 क्रिकेट में भी एक शतक लगाया है.

ALSO READ: IPL 2023 में सबसे ज्यादा छक्के लगा सकते हैं ये 4 बल्लेबाज, लिस्ट में भारतीय टीम का एक धाकड़ बल्लेबाज शामिल