IND vs NZ

न्यूजीलैंड दौरे पर पहले टी-ट्वेंटी सीरीज खेली जायेगी. इस सीरीज का पहला मैच 18 नवंबर को न्यूजीलैंड के वेलिंगटन मेें खेला जाना है. टी-ट्वेंटी सीरीज के कप्तान हार्दिक पंड्या बनाए गए हैं. देखना दिलचस्प होगा कि हार्दिक अपने टीम में किस-किस खिलाड़ियों को मौका देते हैं. हार्दिक पंड्या ने अपनी कप्तानी में आईपीएल की टाइटल जीता है इस लिए वह आत्मविश्वास से लबरेज लग रहे हैं. आइए इस लेख में जानते हैं भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन.

कैसी होगी प्लेइंग इलेवन

रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया जा रहा है कि शुभमन गिल और ईशान किशन न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के सलामी बल्लेबाज होंगे. नंबर तीन पर आएंगे भरोसेमंद खिलाड़ी श्रेयस अय्यर. चार नंबर तो पहले से ही मिस्टर 360 डिग्री यानी सुर्याकुमार यादव के लिए तय है. इसके बाद कप्तान हार्दिक पंड्या बल्लेबाजी करने का लिए आएंगे. हार्दिक के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की बारी आयेगी और अंत में आएंगे हरफनमौला खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर.

अगर हम गेंदबाजी यूनिट की बात करें तो स्पिनर के रूप युजवेंद्र चहल का खेलना लगभग तय माना जा रहा है. तेज गेंदबाज के रूप में स्विंग के सुल्तान भुवनेश्वर कुमार का भी खेलना तय ही माना जा रहा है, क्योंकि वह टीम के सबसे अनुभवी पेसर होंगे. नए स्टार अर्शदीप सिंह भी खेलेंगे और उमरान मलिक को भी प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है.

ALSO READ:स्टीव स्मिथ के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में नहीं हैं बाबर आजम, मौजूदा समय के टॉप 5 खिलाड़ियों में 2 भारतीयों को दी जगह

ऐसी होगी संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत( विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक.

भारत और न्यूजीलैंड की समान स्थिति

इस वक्त भारत और न्यूजीलैंड की स्तिथी लगभग समान है. दोनो टीमें नॉकआउट की प्रेशर नही झेल पाती है और चैंपियन नही बन पाती है. इस बार के टी-ट्वेंटी विश्व कप में भी दोनों टीमों के साथ यही हुआ. भारत इंग्लैंड से हारकर बाहर हुआ तो न्यूजीलैंड पाकिस्तान से हारकर फाइनल से बाहर हुई.

ALSO READ: NZ vs IND: हार्दिक पंड्या ने निकाली माइकल वॉन की हेकड़ी, भारतीयों को स्लो बताने पर दिया करारा जवाब

Published on November 17, 2022 11:29 am