हाल ही में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने वर्तमान क्रिकेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ और टॉप 5 खिलाड़ी के नाम का ऐलान किया है। इस लिस्ट में स्टीव स्मिथ ने दो भारतीय खिलाड़ी, एक इंग्लैंड, एक साउथ अफ्रीकी और एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को चुना। फॉक्स क्रिकेट के यू-ट्यूब चैनल पर स्मिथ ने अपने टॉप 5 फेवरेट बल्लेबाजों का ऐलान किया। 

विराट कोहली

स्टीव स्मिथ ने अपनी लिस्ट में विराट कोहली को पहले स्थान पर रखा है। मौजूदा समय में विराट कोहली बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। हाल ही में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में उन्होंने शानदार प्रदर्शन भी किया है।

विराट कोहली टी20 विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। उन्होंने कुल 6 पारियों में 98.66 की औसत से 296 रन बनाए। 

जो रूट

दुनिया में शानदार खिलाड़ियों में से एक जो रूट लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। जो रूट मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट के धाकड़ खिलाड़ियों में से एक हैं। जो रूट फिलहाल आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन पर मौजूद हैं और वह टेस्ट में दस हज़ार रन भी बना चुके हैं।

स्टीव स्मिथ ने कहा है कि वे जब बल्लेबाजी करने आते हैं तो लगता है कि वह शतक जड़ने आए हैं। इंग्लैंड के लिए 124 टेस्ट, 158 वनडे और 32 टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं।

पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस स्टीव स्मिथ की लिस्ट में तीसरे नबर पर है। कमिंस मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट के नंबर एक गेंदबाज़ हैं। कमिंस सालों बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान बनने वाले पहले गेंदबाज हैं।

उन्होंने अब तक 43 टेस्ट मैचों में 21.66 की औसत से 199 विकेट अपने नाम किए हैं। कमिंस गेंदबाज़ी के अलावा बल्लेबाज़ी में भी प्रभावित करने में सफल हुआ हैं। 

कगीसो रबाडा

साउथ अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ कगीसो रबाडा को स्टीव स्मिथ ने अपनी इस लिस्ट में चौथे नंबर पर रखा है। साउथ अफ्रीका के लिए उन्होंने 55 टेस्ट, 87 वनडे और 54 टी20 मुकाबले खेले हैं।

रबाडा तीनों फॉर्मेट में साउथ अफ्रीका के लिए अहम खिलाड़ी हैं। रबाडा के पास सटीक लाइन लेंथ के साथ शानदार गेंदबाज़ी कराने की काबिलियत है। 

ALSO READ: लाइमलाइट से दूर रहती हैं इन कॉमेडियंस की पार्टनर, खूबसूरती में कहीं नहीं टिकती हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस

रविंद्र जडेजा

भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जड़ेजा भी स्मिथ लिस्ट में शामिल हैं। रविंद्र जडेजा कुछ महीने पहले  चोटिल होने की वजह से मैदान पर वापसी नहीं कर पाए हैं।

जडेजा एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं और दुनिया के सबसे बेस्ट फील्डर माने जाते हैं। मौजूदा समय में जडेजा टेस्ट के नंबर एक ऑलराउंडर हैं। 

ALSO READ: सनराइजरर्स हैदराबाद से बाहर किए जाने के बाद केन विलियमसन ने दी पहली प्रतिक्रिया, बताया अब आगे क्या करेंगे