HARDIK PANDYA ON MICHAEL VAUGHAN

हार्दिक पंड्या: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हार मिलने के बाद टीम इंडिया के हाथ से ICC खिताब एक बार फिर दूर हो गया था। इसी के बाद भारतीय टीम को काफी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा था। 

सेमीफाइनल में भारत को बाहर होना पड़ा था, जिसके बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टीम इंडिया की आलोचना में कहा था कि ये टीम विश्व क्रिकेट के इतिहास में ‘सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली’ टीम है। इसको लेकर माइकल वॉन को हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने करारा जवाब दिया है। 

हार्दिक पंड्या का मुंहतोड़ जवाब

माइकल वॉन ने डेली टेलीग्राफ के लिए अपने कॉलम में भारत के टॉप ऑर्डर को पावरप्ले में करीब 6 रन प्रति ओवर स्कोर करने पर लिखा था। दरअसल, इस 10`टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों में सिर्फ यूएई का पावरप्ले में भारत से खराब रन रेट था। इसके बाद वॉन ने भारत की सेमीफाइनल हार के बाद कहा था, 

“ये भारतीय व्हाइट बॉल के इतिहास में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम है। मैं इस बात से हैरान हूं कि वे अपनी प्रतिभा के लिए टी20 क्रिकेट कैसे खेलते हैं। उनके पास खिलाड़ी हैं, लेकिन उनके पास सही प्रक्रिया नहीं है।”

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारत के स्टैंड-इन कप्तान, हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने इस बयान को लेकर कहा,

“जाहिर है जब आप अच्छा नहीं करते हैं, तो लोगों की अपनी राय होगी जिसका हम सम्मान करते हैं। मैं समझता हूं कि लोगों के अलग-अलग दृष्टिकोण हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने के नाते मुझे नहीं लगता कि हमें किसी को कुछ साबित करने की जरूरत है।”

ALSO READ: सनराइजरर्स हैदराबाद से बाहर किए जाने के बाद केन विलियमसन ने दी पहली प्रतिक्रिया, बताया अब आगे क्या करेंगे

अगले टी20 वर्ल्ड कप के लिए नए खिलाड़ी होंगे तैयार

हार्दिक पंड्या ने बात करते हुए आगे कहा,

“आप बेहतर होने की कोशिश करते रहते हैं और आखिरकार जब परिणाम आने वाला होता है तो ऐसा होता है। ऐसी चीजें हैं जिन पर हमें काम करने की जरूरत है। आगे जाकर हम इसमें सुधार करेंगे। टी20 विश्व कप की निराशा है, लेकिन हम पेशेवर खिलाड़ी हैं। हमें इससे निपटने की जरूरत है। जिस तरह से हम अपनी सफलता का सामना करते हैं और आगे बढ़ते हैं, उसी तरह से हमें बेहतर होने और गलतियों को सुधारना चाहिए।”

हार्दिक पंड्या ने आगे बताया,

“नए लोग, नई ऊर्जा है। इसलिए यह काफी रोमांचक होने वाला है। अगला टी 20 विश्व कप दो साल में होगा अगर मैं गलत नहीं हूं तो हमारे पास समय है। तब तक काफी क्रिकेट खेला जाएगा। कई खिलाड़ियों के पास पर्याप्त मौके होंगे।”

ALSO READ: शक्ति कपूर को मिला अपनी पसंद का दामाद, इस शख्स से श्रद्धा कर सकती हैं शादी

Published on November 17, 2022 9:43 am