IND vs ENG: ये 3 खिलाड़ी होंगे रोहित शर्मा का रिप्लेसमेंट, शुभमन गिल के साथ इंग्लैंड के खिलाफ मचाएंगे तबाही
IND vs ENG: ये 3 खिलाड़ी होंगे रोहित शर्मा का रिप्लेसमेंट, शुभमन गिल के साथ इंग्लैंड के खिलाफ मचाएंगे तबाही

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) कोरोना संक्रमित हो गए हैं. इसके चलते पूरी टीम तितर-बितर हो गई है. टीम की कप्तानी से लेकर पारी की शुरुआत तक सभी को लेकर लोगों के ज़हनों में तमाम सवाल खड़े हो गए हैं.

कप्तानी के लिए विराट कोहली (VIART KOHLI), ऋषभ पंत (RISHAB PANT) और जसप्रीत बुमराह (JASPREET BUMRAH) का नाम सामने आया है. बाकी शुभमन गिल (SHUBHMAN GILL) के साथ आखिरी टेस्ट मैच में रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) की गैरमौजूदगी में पारी की शुरुआत कौन करेगा. इसको लेकर तीन खिलाड़ियों का नाम निकलकर आता है. आइए जानते हैं कौन हैं वो तीन खिलाड़ी.

1. चेतेश्वर पुजारा

Cheteshwar Pujara

भारतीय खेमे में मौजूद चेतेश्वर पुजारा(CHETESWAR PUJARA) इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले आखिरी टेस्ट मैच में पारी की शुरूआत करते दिखाई दे सकते हैं. पुजारा को टेस्ट क्रिकेट में अच्छा-खासा अनुभव है. पुजार भारत के लिए टेस्ट में नंबर तीन पर आया करते हैं, ऐसे में पारी की शुरुआत करने उन्हें ज़्यादा दिक्कत नहीं होगी. बीते दिनों पुजारा ने खूब काउंटी क्रिकेट खेला है, जो इंग्लैंड में हुआ था. पुजारा को इंग्लैंड पिचों की अच्छी समझ है. पुजारा गिल के साथ ओपनिंग पर दिखाई दे सकते हैं.

2. हनुमा विहारी

Hanuma Vihari

हनुमा विहारी(HANUMA VIHARI) शुरुआती तेज़ गेंदबाज़ी खेलने में काफी माहिर हैं. उन्होंने बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रलिआई गेंदबाज़ों की धज्जियां उड़ाई थी. ऐसे में रोहित शर्मा की जगह वो शुभमन गिल के साथ हनुमा विहारी पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

ALSO READ:IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ वसीम जाफर ने चुनी भारतीय टीम की प्लेइंग XI, भुवनेश्वर की जगह इस खिलाड़ी को दिया मौका

3. केएस भरत

KS Bharat

केएस भरत(KS BHARAT) ने अभी तक इंडिया के लिए एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. उन्हें टीम में हमेशा ऋषभ पंत के बैकअप के तौर पर रखा गया है. ऐसे में उन्हें टीम में मौका भी मिल सकता है और वो पारी की शुरुआत भी कर सकते हैं. हालही में लीसेस्टरशायर के खिलाफ खेले गए प्रैक्टिस मैच में केएस भरत रोहित शर्मा की जगह ओपनिंग करते हुए दिखाई दिए थे. केएस ने पहली पारी में 70 रन बनाए थे.

ALSO READ:IND vs ENG: विराट कोहली फिर बनेंगे भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बतौर कप्तान उतरेंगे किंग कोहली