T20 World Cup 2022 में पक्का हुआ इस घातक गेंदबाज का जगह, वसीम ज़ाफर ने समझाया पूरा गणित
T20 World Cup 2022 में पक्का हुआ इस घातक गेंदबाज का जगह, वसीम ज़ाफर ने समझाया पूरा गणित

भारतीय क्रिकेट टीम और आयरलैंड क्रिकेट टीम के बीच 26 यानी आज पहला टी20 मैच खेला जाना है। इस मैच में युवा भारतीय टीम जिसे जूनियर भारतीय टीम (Team Indian) भी कह सकते हैं, दौरे पर गई हैं। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में ये मैच खेला जाएगा। इस मैच के प्लेइंग इलेवन को लेकर काफी का चर्चाएं चल रहीं हैं।

जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। इस टीम में उन्होंने युवा खिलाड़ी अर्शदीप सिंह को भुवनेश्वर कुमार की जगह पर रखा है। जानिए वसीम जाफर ने अपनी टीम में किसे जगह दी है?

भुवनेश्वर कुमार की जगह अर्शदीप सिंह को मिली जगह

: 'हम चाहते हैं साउथ अफ्रीका आज उसे ड्राप कर दे' भुवनेश्वर कुमार ने बताया किस अफ्रीकन खिलाड़ी से भयभीत है टीम इंडिया

वसीम जाफर ने अपनी चुनी प्लेइंग इलेवन में भुवनेश्वर कुमार की जगह अर्शदीप सिंह को लेने का निर्णय किया है। जबकि मौजूदा स्क्वाड में भुवनेश्वर कुमार सबसे अनुभवी खिलाड़ी है। भुवनेश्वर कुमार ने हाल में संपन्न हुई दक्षिण अफ्रीका सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके प्लेयर ऑफ द मैच जीता था।

जिसके बाद उन्हें टी20 विश्व कप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी माना जा रहा है। लेकिन वसीम जाफर ने अपनी चुनी टीम में अर्शदीप सिंह को भुवनेश्वर कुमार से आगे रखा है। अर्शदीप सिंह इंडियन प्रीमियर लीग में काफी अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भारतीय स्क्वाड में चुने गए हैं।

Also Read : IND vs ENG: रोहित शर्मा के कोविड पॉजिटिव होने के बाद चमकी इस खिलाड़ी की किस्मत, बनेगा टीम इंडिया का नया कप्तान

ये टीम चुनी वसीम जाफर ने..

पहले टी20 मैच के लिए वसीम जाफर ने अपनी चुनी टीम में ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ को सलामी बल्लेबाजी का जिम्मा सौंपा है। मिडिल ऑर्डर में नंबर तीन पर सूर्यकुमार यादव और चार नंबर कर हार्दिक पांड्या को स्थान दिया है। टीम में संजू सैमसन को जगह नही दी है, उनके स्थान पर आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर के टीम में आए दीपक हुड्डा को चुना है।

कप्तान हार्दिक पांड्या दिनेश कार्तिक को फिनिशर की भूमिका दी गई है। वही विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ईशान किशन को थमाई है। वहीं अक्षर पटेल और हर्षल पटेल को गेंदबाजी में प्रमुखता दी गई है। आवेश खान और अर्शदीप सिंह और साथ ही युजवेंद्र चहल गेंदबाजी का डिपार्टमेंट संभालेंगे।

पहले टी20 के लिए वसीम जाफर की प्लेइंग इलेवन :

ईशान किशन , ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (c), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, आवेश खान और अर्शदीप सिंह

Also Read : IND vs ENG: इंग्लैंड से आई बुरी खबर, रद्द हो सकता है भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला पांचवा टेस्ट मैच!