पहले वन डे में ही बढ़ी रोहित-द्रविड़ की चिंता, 1 जगह पर 3 दांवेदार खिलाड़ी, जाने किसे मिलेगा मौका
पहले वन डे में ही बढ़ी रोहित-द्रविड़ की चिंता, 1 जगह पर 3 दांवेदार खिलाड़ी, जाने किसे मिलेगा मौका

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. 1 जुलाई से होने वाले आखिरी टेस्ट मैच पर पिछले साल से कोरोना के बादल मंडरा रहे हैं. पहले कोविड संक्रमण के चलते आखिरी टेस्ट मैच को आगे बढ़ाया गया, अब इस मैच से पहले भारतीय खेमे के कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) कोविड पॉटिजिव हो गए हैं.

25 जून को रैपिड एंटीजन टेस्ट में रोहित शर्मा कोविड पॉजिटिव पाए गए थे. ऐसे में रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) का आखिरी टेस्ट मैच खेलना मुश्किल होगा. तो अब सवाल ये उठता है कि रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) की जगह टीम की कप्तानी कौन करेगा.

विराट कोहली या ऋषभ पंत कौन होगा इंडिया टीम का कप्तान

virat kohli

कोविड के चलते रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) का आखिरी टेस्ट मैच खेल पाना मुमकिन नहीं होगा. ऐसे में 1 जुलाई से होने वाले टेस्ट मैट में टीम की कप्तानी के लिए दो नाम सामने निकलकर आते हैं, विराट कोहली (VIRAT KOHLI) और ऋषभ पंत (RISHABH PANT).

बात करें विराट कोहली (VIRAT KOHLI) की तो इसी सीरीज में पिछले साल विराट टीम के कप्तान थे और इंडिया टीम ने उन्हीं की कप्तानी में सीरीज में 2-1 बढ़त हासिल की थी. रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) की गैरमौजूदी में विराट कोहली (VIRAT KOHLI) कप्तानी के लिए हामी भरते हैं तो, इस मैच की कप्तानी उन्हीं के हाथों में दी जाएगी.

ALSO READ: ENG vs IND: रोहित शर्मा के कोरोना संक्रमित होते ही खुली इस खिलाड़ी की किस्मत, शुभमन गिल के साथ करेगा पारी की शुरुआत

Rishabh Pant

वहीं ऋषभ पंत (RISHAB PANT) की बात करें तों, पंत भी भारतीय टीम की कप्तानी के लिए प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. इससे पहले अफ्रीका सीरीज में केएल राहुल (KL RAHUL) के चोटिल हो जाने के बाद टीम की कमान ऋषभ पंत (RISHABH PANT) के हाथ में दी गई थी, यहां भी ऐसा किया जा सकता है. रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) की गैरमौजूगी में टीम की कमान ऋषभ पंत के हाथों में दी जा सकती है. पंत ने अपनी कप्तानी में अफ्रीका सीरीज को 2-2 से बराबर करवाया था.

रोहित शर्मा अभी भी खेल सकते हैं आखिरी टेस्ट मैच

रोहित शर्मा का रैपिड एंटीजन टेस्ट हुआ था. हालांकि, अभी उनका आरटी-पीसीआर टेस्ट होना बाकी है. आरटी-पीसीआर को ही फाइनल रिपोर्ट माना जाएगा. आरटी-पीसीआर में रोहित शर्मा निगेटिव निकल आते हैं, तो वो आखिरी टेस्ट मैच बिन किसी रुकावट के खेल सकेंगे. रैपिड एंटीजन टेस्ट में कई बार फॉल्स पॉजिटिव होने की आशंका होती है.

ALSO READ: IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 की प्लेइंग इलेवन आई सामने, इन 2 बदलाव के साथ उतरेगी भारतीय टीम