रोहित शर्मा के कोरोना संक्रमित होते ही खुली इस खिलाड़ी की किस्मत, शुभमन गिल के साथ करेगा पारी की शुरुआत
रोहित शर्मा के कोरोना संक्रमित होते ही खुली इस खिलाड़ी की किस्मत, शुभमन गिल के साथ करेगा पारी की शुरुआत

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस बात को लेकर बीसीसीआई (BCCI) ने ख़ुद खुलासा किया है. प्रैक्टिस मैच में उनका दूसरी इनिंग में बल्लेबाज़ी के लिए न आना कुछ तो गड़बड़ था. पहले ख़बर आ रही थी कि रोहित शर्मा ने जानबूझ कर बल्लेबाज़ी के लिए नहीं आए और उन्होंने केएस भरत (KS BHARAT) को दूसरी पारी में ओपनिंग करवाई. लेकिन ऐसा नहीं था. तबियत सही न होने की वजह से वो बल्लेबाज़ी के लिए नहीं आ सके थे.

तबियत ख़राब होने के बाद निकले थे कोविड पॉजिटिव

Rohit Sharma

25 जून को लीसेस्टरशायर के खिलाफ वॉर्मअप मैच में इंडिया अपनी दूसरी इनिंग खेल रही थी, तभी कप्तान रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) की तबियत खराब हुई औऱ उन्होंने ओपनिंग पर न आने का फैसला किया. रोहित का रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाया गया तो उसमें उन्हें कोरोना संक्रमित पाया गया. इसके बाद से कप्तान को आईसोलेट कर दिय गया है. और उनकी पूरी निगरानी की जा रही है.

ALSO READ: Ind vs Ire Weather Report: क्या बारिश से धुल जायेगा पहला टी20 मैच, बल्लेबाज या गेंदबाज किसको मिलेगी मदद, जानिए पिच रिपोर्ट

बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज कर दी जानकारी

rohit sharma

रोहित शर्मा(ROHITS SHARMA) को लेकर जानकारी देते हुए बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज कर जानकारी देते हुए कहा,

“टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) ने शनिवार को आयोजित रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) में कोविड​​-19 पॉजिटिव पाया गया है. वह फिलहाल टीम होटल में आइसोलेशन में हैं और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं. उनकी सीटी वैल्यू का पता लगाने के लिए रविवार को आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा.”

इंडिया को लग सकता है बड़ा झटका

रोहित शर्मा का टेस्ट मैच में खेलना बहुत ज़रूरी है. इतवार को आरटी-पीसीआर टेस्ट में भी अगर वो पॉजिटव पाए गए तो, इंडिया के लिए काफी बुरी खबर होगी. क्योंकि 1 जुलाई से होने वाले आखिरी टेस्ट मैच में वो खेल नहीं पाएंगे. ऐसे में टीम को बहुत बड़ा नुकसान उठान पड़ेगा. रोहित शर्मा के उपर ओपनिंग से लेकर टीम की कप्तानी तक काफी ज़िम्मेदारी है. टेस्ट के अलावा बाकी सीरीजों में भी उनका खेल पाना मुश्किल हो जाएगा.

ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत

RISHAB PANT AND KS BHARAT

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के कोरोना संक्रमित होने के बाद अब उनका इंग्लैंड के खिलाफ पांचवा टेस्ट खेलना मुश्किल है. ऐसे में सबसे बड़ी परेशानी ये है कि रोहित शर्मा और केएल राहुल की अनुपस्थिति में भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत कौन करेगा. भारत को इसका हल भी मिल गया है. अभ्यास मैच में ऋषभ पंत और केएस भरत दोनों ने ही शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था ऐसे में ये मुश्किल बढ़ गई थी कि किसे मौका दिया जाए और किसे बाहर किया जाए.

अब जब रोहित शर्मा का खेलना मुश्किल लग रहा है, तो ऐसे में शुभमन गिल के साथ केएस भरत भारत के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं, वहीं ऋषभ पंत बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलते नजर आ सकते हैं.

ALSO READ: IND vs IRE: मैच से पहले कप्तान हार्दिक पांड्या ने किया साफ़, इस खिलाड़ी का होगा डेब्यू, आयरलैंड की अब खैर नहीं