आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 की प्लेइंग इलेवन आई सामने, इन 2 बदलाव के साथ उतरेगी भारतीय टीम
आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 की प्लेइंग इलेवन आई सामने, इन 2 बदलाव के साथ उतरेगी भारतीय टीम

IND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच पहला टी20 26 जून को डबलिन के दी वीलेज स्टेडियम में खेला जाएगा. इस दौरे में इंडिया दो टी20 मैचों की सीरीज(IND vs IRE) खेलेगी, जिसमें दूसरा मैच 28 जून को खेला जाएगा. इस मैच के लिए इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर सबकी नज़र होगी. इस बात को देखने के लिए सभी उत्साहित होंगे कि किसको मौका मिलेगा और किसको नहीं. हम आपको प्लेइंग इलेवन के बारे में ही बताने जा रहे हैं. ऐसी दिखेगी पहले टी20 की प्लेइंग इलेवन.

ओपनिंग पर होंगे ये धुरंधर

ishan ruturaj

इस मैच में ओपनिंग की ज़िम्मेदारी ईशान किशन(ISHAN KISHAN) और ऋतुराज गायकवाड़(RUTURAJ GAYAKWAD) संभालते हुए दिखाई देंगे. इससे पहले अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में भी दोनों सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर दिखाई दिए थे.

मिडिल ऑर्डर, इन दो खिलाड़ियों में बदलाव तय

Rishabh Pant and Shreyas IyerRishabh Pant and Shreyas Iyer

टीम के मिडिल ऑर्डर में दो बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. इसमें श्रेयस अय्यर(SHREYAS IYER) और ऋषभ पंत(RISHABH PANT) आपको नहीं दिखाई देंगे, क्योंकि दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर हैं. इन दोनों के स्थान पर टीम में सूर्यकुमार यादव (SURYAKUMAR YADAV) और संजू सैमसन(SANJU SAMSON) को शामिल किया गया है.

इसके बाद नंबर 5 पर टीम में खुद कप्तान हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA) दिखाई देंगे. नंबर 6 पर टीम में फिनिशर के तौर पर दिनेश कार्तिक(DINESH KARTHIK) नज़र आएंगे. इसके बाद अक्षर पटेल(AXAR PETEL) दिखाई दे सकते हैं. हालांकि अफ्रीका सीरीज का परफॉर्मेंस देखते हुए उनका टीम में आने मुश्किल लग रहा है.

ALSO READ: IND vs IRE: मैच से पहले कप्तान हार्दिक पांड्या ने किया साफ़, इस खिलाड़ी का होगा डेब्यू, आयरलैंड की अब खैर नहीं

गेंदबाज़ी में होगा ये क्रम

इस बार गेंदबाज़ी में कुछ बदलाव की उम्मीद की जा रही है, हो सकता है कि टीम में उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह का नाम शामिल किया जाए. अगर ऐसा नहीं हुआ तो टीम में आपको तेज़ गेंजबाज़ के तौर पर हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और आवेश खान दिखाई देंगे. इसके अलावा स्पिनर्स के रूप में टीम में युजवेंद्र चहल देखे जाएंगे.

इंडिय की संभावित प्लेइंग इलेवन

हार्दिक पांड्या (कप्तान), इशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और युजवेंद्र चहल

ALSO READ: ENG vs IND: रोहित शर्मा के कोरोना संक्रमित होते ही खुली इस खिलाड़ी की किस्मत, शुभमन गिल के साथ करेगा पारी की शुरुआत