suryakumar-yadav-and-shubman-gill

इस साल भारतीय क्रिकेट टीम शानदार फॉर्म में चल रही है। टीम ने इस साल अब तक 3 सीरीज़ खेली और तीनों ही सीरीज़ में जीत हासिल की है। इस साल विश्व कप और टेस्ट चैंपियनशिप भी होना है तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड चाहेगा कि टीम इस फॉर्म को आगे भी जारी रखें। इसके लिए बीसीसीआई जल्द ही खिलाड़ियों के खुशखबरी दे सकता है।

विराट कोहली और रोहित शर्मा की बढ़ सकती है सैलरी

दरअसल हर साल की तरह इस साल भी बीसीसीआई फरवरी में अपने काॅन्ट्रैक्ट खिलाड़ियों की सूची जारी कर सकता है। जहां कई खिलाड़ियों का प्रमोशन हो सकता है तो वहीं कई खिलाड़ियों की सैलरी में इजाफा हो सकता है। इसी बीच कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत के दो दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली को अब 7 करोड़ की जगह 10 करोड़ रुपये मिल सकते हैं।

वहीं इस साल टी20 में नंबर 1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का प्रमोशन होना निश्चित है। उन्होंने बीते साल बड़ा ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जिसका लाभ उन्हें सैलरी इजाफ के रूप में मिल सकता है। इसके अलावा भारत के नए टी20 कप्तान हार्दिक पंड्या की सैलरी में भी इजाफा देखने को मिल सकता है।

ALSO READ:रोहित शर्मा ने ही बर्बाद कर दिया अपने इस जिगरी दोस्त का करियर, टीम इंडिया में वापसी है नामुमकिन, संन्यास ही बचा है आखिरी रास्ता

कुछ खिलाड़ियों की घट सकती है सैलरी

हालांकि बीसीसीआई के काॅन्ट्रैक्ट कुछ खिलाड़ियों के बुरी खबर लेकर आ सकता है। जहां पिछले साल से भारतीय टीम से बाहर चल रहे खिलाड़ियों का काॅन्ट्रैक्ट सूची से नाम भी कट सकता है। इसमें अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा और ईशांत शर्मा जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल हैं। जो इस समय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं।

इसके अलावा आउट फॉर्म चल रहे खिलाड़ियों की सैलरी में कटौती देखने को मिल सकती है। जो खिलाड़ी भारतीय टीम से अंदर बाहर हो रहे हैं एवं वें खिलाड़ी भारतीय टीम में नियमित जगह में बनाने में संघर्ष कर रहे हैं। ऐसे खिलाड़ियों पर भी बीसीसीआई गाज गिरा सकती है।

ALSO READ: “मै ऋषभ पंत को कोचिंग नहीं देना चाहता था” भारतीय कोच का बड़ा खुलासा इस वजह से RISHABH PANT को नहीं देना चाहते थे कोई टिप्स

Published on February 2, 2023 3:24 pm