JASPRIT BUMRAH AND MOHMMAD SHAMI

अगले महीने से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की ऐतिहासिक सीरीज शुरू होगी। इस सीरीज़ का पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा। यह सीरीज़ भारतीय टीम की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में फाइनल की राह तय करेगी। साथ ही यह टेस्ट सीरीज़ कुछ भारतीय खिलाड़ियों का करियर भी तय करेगी, जिसके बारे में हम आपको बताने वाले हैं।

1. केएल राहुल

भारतीय टीम के उपकप्तान और ओपनर के एल राहुल पिछले कुछ से फॉर्म में नहीं चल रहे हैं। वें अपने बल्ले से पहला जैसा कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं। राहुल का फॉर्म सभी की चिंता बनी हुई है। उन्होंने पिछले साल 4 टेस्ट मैच की 8 पारियों में 17 की खराब औसत से कुल 137 रन बनाए हैं।

इस दौरान वह कोई शतक नहीं जमा पाए हालांकि इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक जरूर लगाया था। के एल राहुल को इस सीरीज़ में फॉर्म में हासिल करनी होगी। क्योंकि यदि वह रन नहीं बनाते हैं तो भारतीय टीम इस सीरीज़ के बाद किसी अन्य ओपनर को मौका दे सकती है जो इस समय घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

2. मोहम्मद शमी –

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी अपनी पुरानी लय में नजर नहीं आ रहा है। वें अपनी लाइन और लेंथ से भटकते हुए नजर आ रहे हैं। यही कारण है कि शमी ज्यादा विकेट भी नहीं ले पा रहे हैं।

उन्होंने पिछले साल 5 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें 13 विकेट अपने नाम किए हैं। शमी को इस आगामी सीरीज़ में परफार्म करना होगा यदि उन्हें भारतीय टीम में बना रहना है।

ALSO READ:“देश की सेवा करने में कोई थकता नहीं” शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेलने के बाद कही दिल जीतने वाली बात

3. जयदेव उनादकट

जयदेव उनादकट ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के द्वारा भारतीय टीम में 13 साल बाद वापसी की थी। उन्हें दूसरे टेस्ट मैच में खेलने का मौका भी मिला था। लेकिन वह अपनी गहरी छाप नहीं छोड़ पाए थे।

जयदेव के इस परफार्म के बाद उन्हें आगामी टेस्ट सीरीज़ के लिए चुन लिया गया है, लेकिन यदि इस सीरीज़ में वह परफार्म नहीं करते हैं तो उनके लिए आगे की राह मुश्किल भरी हो सकती है।

ALSO READ: रोहित शर्मा ने ही बर्बाद कर दिया अपने इस जिगरी दोस्त का करियर, टीम इंडिया में वापसी है नामुमकिन, संन्यास ही बचा है आखिरी रास्ता

Published on February 2, 2023 3:13 pm