Placeholder canvas

“देश की सेवा करने में कोई थकता नहीं” शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेलने के बाद कही दिल जीतने वाली बात

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में भारत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के शुभमन गिल के शतक की मदद से 234 रनों की पारी खेली. जवाब में न्यूजीलैंड ने सिर्फ 66 रन बना सकी और मैच 168 रन से हार गई. तीन मैचों की टी-20 सीरीज को भारत ने 2-1 से जीत लिया है.

सीरीज के हाइटलाइट शुभमन गिल का शतक रहा, जिसके लिए उनको मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिला. आइए जानते हैं उन्होंने पुरस्कार लेते हुए क्या कहा है.

शुभमन गिल ने कही ये बात

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए शुभमन गिल ने कहा कि,

‘जब आप अभ्यास करते हैं तो अच्छा लगता है और इसका फायदा मिलता है. मैं बड़ा स्कोर करने के लिए खुद का मजबूत कर रहा था. श्रीलंका सीरीज में ऐसा नहीं हुआ था, लेकिन अब इसे काम करते हुए देखकर खुशी हो रही है. हर किसी के पास छक्के मारने की अलग तकनीक होती है. हार्दिक भाई ने मुझसे कहा कि अपना खेल खेलो, कुछ भी अतिरिक्त मत करो और वह मेरा समर्थन करते रहे. जब आप अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हैं तो थकान नहीं होती. भारत के लिए खेलना मेरा सपना था, और मैं तीनों प्रारूपों में टीम का हिस्सा बनने के लिए बहुत भाग्यशाली हूं.’

ALSO READ:IND vs NZ: ‘झुकती है दुनिया झुकाने वाला चाहिए’,भारत के सामने बौना साबित हुई कीवी टीम, पूरी दुनिया ने ठोका सलाम, देखें मीम्स

ऐसी रही भारत की गेंदबाजी

न्यूजीलैंड के तरफ से सबसे ज्यादा रन डेरिल मिशेल ने बनाए. उन्होंने 25 गेंदो 35 रनों की पारी खेली. डेरिल के आलावा न्यूजीलैंड का कोई भी बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नही छु पाया.

भारत के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज हार्दिक पंड्या रहे. हार्दिक ने 4 ओवर में 16 रन देकर चार सफलताएं प्राप्त की. इसके अलावा अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और शिवम मावी को दो-दो विकेट चटकाए.

ALSO READ: “ये मैन ऑफ द सीरीज मेरा नहीं बल्कि उनका है” हार्दिक पंड्या ने इन्हें समर्पित किया अपना मैन ऑफ द सीरीज