Mitchell Santner press confrenss

 मिचेल सेंटनर: बुधवार का दिन न्यूजीलैंड क्रिकेट जगत के लिए एक बहुत ही बुरा दिन रहा। आज के दिन यानि बुधवार के दिन न्यूजीलैंड की टीम को टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की सबसे बुरी हार मिली। उनको यह भारतीय टीम ने अहमदाबाद में थमाई। जहां भारतीय टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला के तीसरे मैच में 168 रनों से शिकस्त दी। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज भी 2-1 से जीत ली।

मिचेल सेंटनर हुए निराश

भारत के खिलाफ तीसरे मैच में न्यूजीलैंड को करारी हार से टीम के कप्तान मिचेल सेंटनर काफी निराश नजर आए। उन्होंने मैच के बाद कहा,

”यह निराशाजनक था। ट्रॉफी लेना अच्छा होगा, लेकिन श्रेय भारत को जाता है, उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया। उनके कुछ लोग इस समय बहुत अच्छे हैं। जब आप पावरप्ले में 5 विकेट गंवाते हैं तो जीतना कठिन होता है। जब गेंद स्विंग कर रही हो तो यह चुनौतीपूर्ण हो सकता है।”

मिचेल सेंटनर ने भारत के खेल की तारीफ की। उन्होंने कहा कि यदि आप भारत के खेलने के तरीके को देखें, तो उन्होंने शुरुआत में अपना समय लिया और जब यह सपाट हो गया, तो उन्होंने वास्तव में हम पर निशाना साधा। सैंटनर ने इस साल भारत में होने वाले विश्व कप के बारे में भी चर्चा की। जिसको लेकर उन्होंने कहा,

“मुझे लगता है कि उस समय कुछ ओस होगी, ज्यादातर टीमें पहले गेंदबाजी कर सकती हैं। हमने कुछ शानदार विकेट देखे हैं, अगर अक्टूबर में ऐसा होता है, तो यह हिस्सा बनने और सीखने के लिए एक शानदार विश्व कप होगा। मुझे लगता है कि 320 वह स्कोर होगा, जिसे हम टीमों को तब तक सीमित रखना चाहते हैं।”

ALSO READ:IND vs NZ: ‘झुकती है दुनिया झुकाने वाला चाहिए’,भारत के सामने बौना साबित हुई कीवी टीम, पूरी दुनिया ने ठोका सलाम, देखें मीम्स

न्यूजीलैंड को मिली करारी हार

आपको बता दें कि इस मैच में भारतीय टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में भारत के युवा बल्लेबाजों ने दमदार बल्लेबाजी की। पहले ताबड़तोड़ राहुल त्रिपाठी ने 22 गेंदों पर 44 रन बनाए।

इसके बाद शुभमन गिल ने टी20 करियर का पहला शतक लगाते हुए शानदार 126 रनों की पारी खेली। शुभमन गिल की इस पारी की बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 234 रन बनाए।

जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उन्होंने अपने शुरुआती 5 विकेट महज 21 रन पर गंवा दिए। इसके बाद डेरिल मिचेल और कप्तान मिचेल सेंटनर ने पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन दोनों ही नाकम रहे और पूरी टीम 68 रनों पर सिमट गई।

इसी के साथ भारत ने 168 रनों के विशाल अंतर से जीत हासिल की। मैच में भारत की ओर से हार्दिक पंड्या ने सर्वाधिक 4 विकेट हासिल किए।

ALSO READ: IND vs NZ, STATS: 2-1 से सीरीज जीत के साथ ही मैच में बने कुल 21 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, शुभमन गिल ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

Published on February 2, 2023 10:51 am