IPL AUCTION PUJI HANUMA

IPL को चकाचौंध और ग्लैमर की लीग कहा जाता है। इस लीग में जितना पैसा और शोहरत मिलती है, उतना पैसा और शोहरत दुनिया की किसी भी क्रिकेट लीग में नहीं मिलती है। यही कारण है कि दुनिया के हर क्रिकेटर का सपना होता है कि वह एक ना एक बार IPL में में जरूर खेलें, लेकिन भारत के कुछ ऐसे क्रिकेटर हैं। जो इस चकाचौंध वाली लीग से खुद को दूर रखते हैं। आज हम आपको ऐसे ही दो क्रिकेटरों के बारे में बताने वाले हैं, जो आने वाले इस क्रिकेट की चकाचौंध वाली लीग से दूर रहना चाहते हैं।

1. चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा भारतीय क्रिकेट के जाने-माने सितारों में से एक हैं। वह टेस्ट में अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। चेतेश्वर पुजारा इस बार IPL के आगामी सीजन में नहीं दिखाई देने वाले हैं। उन्होंने अपना आखिरी IPL में साल 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब (अब किंग्स पंजाब) के लिए खेला था। उसके बाद से वह आईपीएल में खेलते हुए नजर नहीं आए हैं।

उन्होंने कई बार IPL ऑक्शन में अपना नाम दिया लेकिन उन्हें कोई भी टीम नहीं खरीदते हैं। यही कारण है कि इस बार चेतेश्वर पुजारा ने IPL से अपना हाथ खींच लिया है और आईपीएल के मिनी आॅक्शन में भी अपना नाम नहीं दिया है। वे इस साल इंग्लैंड में जाकर काउंटी क्रिकेट खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

ALSO READ: IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ मैच में हार का सबसे बड़ा गुनहगार बना ये खिलाड़ी, बल्ले के साथ गेंद से भी रहा फ्लॉप

2. हनुमा विहारी –

हनुमा विहारी की गिनती भी चेतेश्वर पुजारा की तरह टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाजों में की जाती है। उन्होंने IPL में अपना आखिरी मैच साल 2019 में दिल्ली कैपिटल के लिए खेला था। वें अब तक आईपीएल के 24 मैचों में महज 88.47 की स्ट्राइक रेट से 284 रन ही बना सके हैं।

यही कारण है कि कोई IPL फ्रेंचाइजी उन्हें ज्यादा मौका नहीं देती है। जिसके कारण वें इस साल IPL ऑक्शन में भी हिस्सा नहीं ले रहे हैं। वें भी आगामी सीजन में काउंटी क्रिकेट खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

ALSO READ: IND vs BAN: रोहित शर्मा ने पक्की कर दी थी भारतीय टीम की जीत, इस एक खिलाड़ी की गलती की वजह से टीम इंडिया को करना पड़ा हार का सामना

Published on December 8, 2022 10:32 am