IND vs BAN
IND vs BAN

India vs Bangladesh 2nd ODI: भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम (IND vs BAN) के बीच दूसरा वन डे मैच आखिर में काफी रोमांचक रहा। टीम इंडिया के विकेट गिर जाने के कारण मैच भले ही बांग्लादेश के पक्ष में ज्यादा नजर आ रहा था। लेकिन मैच का 48वा ओवर एक बड़ा टर्निंग प्वाइंट रहा। सीरीज टीम इंडिया 0-2 (IND vs BAN) से गवां चुकी है।

सीरीज का तीसरा मैच (IND vs BAN) 10 दिसंबर शनिवार को खेला जाएगा। लेकिन टीम इंडिया के सीरीज गवाने के बाद हार के कारणों में इस खिलाड़ी को हार की मुख्य वजह के तौर पर देखा जा रहा है।

ये खिलाड़ी बना हार का ज़िम्मेदार

भारत बनाम बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच मैच का 48वा ओवर सबसे रोमांचक रहा। इस ओवर में भारतीय टीम की तरफ से क्रीज पर रोहित शर्मा और मोहम्मद सिराज मौजूद थे। बांग्लादेश की तरफ से रहमान गेंदबाजी कर रहे थे।

मोहम्मद सिराज स्ट्राइक पर थे तो वहीं रोहित शर्मा नॉन स्ट्राइकर पर थे। इस समय भारतीय क्रिकेट टीम को जीत के लिए 3 ओवर यानी 18 गेंदों में 20 रन चाहिए थे। जोकि रोहित शर्मा के मौजूदगी में बन जायेगे, ऐसा लग रहा था।

Also Read: टी20 में शोएब मलिक का हाहाकार किरोन पोलार्ड को पछाड़ बना डाला एक और कीर्तिमान

लेकिन बांग्लादेशी गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान के ओवर में यानी पारी के 48वें ओवर में मोहम्मद सिराज एक भी रन नहीं बना पाए। जिससे स्ट्राइक कप्तान रोहित को नहीं मिली और नॉन स्ट्राइकर पर खड़े रह गए। जिसके बाद अब 12 गेंद में 20 रन बनाने थे। मोहम्मद सिराज में अपनी पारी में 12 गेंद में सिर्फ 2 रन बनाए।

गेंदबाजी में भी नहीं चला जादू

बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही मोहम्मद सिराज का दिन काफी खराब रहा। मोहम्मद सिराज ने बल्ले से 12 गेंद में 2 रन बना सके तो वहीं अपनी पारी के 10 ओवर में 73 रन लुटा दिया। मोहम्मद सिराज ने पारी सबसे ज्यादा रन गवाएं थे।

इस हार के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज भी गवा दी है। भारतीय टीम के पास जीत के लिए एक विकेट था। लेकिन आखिर में टीम को 5 रन से हार मिली। बांग्लादेश टीम ने सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। चोट के बाद भी कप्तान रोहित शर्मा ने 28 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली थी।

Also Read: IND vs BAN: रोहित शर्मा ने पक्की कर दी थी भारतीय टीम की जीत, इस एक खिलाड़ी की गलती की वजह से टीम इंडिया को करना पड़ा हार का सामना