IND vs BAN ROHIT SHARMA

भारत और बंग्लादेश के बीच चल रहे एकदिवसीय सीरीज का आज दूसरा मैच खेला गया. रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को 5 रन से हरा दिया. बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 272 रन स्कोरबोर्ड पर लगाया था. जवाब में भारत सिर्फ 266 रन बना सकी और मैच 5 रन हार गई. आइए इस लेख में बात करेंगे उन 3 कारणों की जिसके वजह से भारत यह मैच हार गया.

मेंहदी हसन और महम्दुल्लाह की साझेदारी नहीं तोड़ सके भारतीय गेंदबाज

मैच में एक वक्त भारत पकड़ बना चुका था. बांग्लादेश के 69 रन पर 6 खिलाड़ी आउट हो गए थे. लेकिन इसके बाद महमुदुल्लाह और मेंहदी हसन मिराज के बीच 148 रन की साझेदारी हुई थी. एक तरफ मुहम्मदुल्ला ने 96 गेंदो में 7 चौके की मदद से 77 रनो की पारी खेली.

दूसरी तरफ मेंहदी हसन ने शानदार शतक लगाया. मेंहदी ने 83 गेंदो में 8 चौके और 4 छक्के की मदद से 100 रनों की पारी खेली. इन पारियों की मदद से बांग्लादेश ने भारत के सामने 273 रनों का लक्ष्य रखा था.

भारत के शुरुआती बल्लेबाज नहीं निभा रहे जिम्मेदारी

एकदिवसीय सीरीज के पहले दो मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाज लगातार फ्लाॅफ होते नजर आ रहे है. इस मैच में भी सलामी बल्लेबाज के रूप में आए विराट कोहली सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट तो शिखर धवन भी सिर्फ 8 रन बना सके.

एकदिवसीय क्रिकेट में सलामी बल्लेबाजों का रन बनाना बहुत ही जरूरी है लाभ भारतीय बल्लेबाज ऐसा कर नही पा रहे हैं. बांग्लादेश से सीरीज हारने का मुख्य कारण यही है.

ALSO READ: पैट कमिंस चोटिल होकर दूसरे टेस्ट से हुए बाहर, बॉल टेम्परिंग में फंसा ये खिलाड़ी होगा ऑस्ट्रेलिया टीम का नया कप्तान

दीपक चाहर का गैर जिम्मेदाराना शॉट

चोट के वजह से कप्तान रोहित शर्मा नम्बर आठ पर बल्लेबाजी करने आए थे. ऐसे में रोहित का दीपक चाहर के साथ एक साझेदारी निभाना मैच जीतने के लिए बहुत जरूरी था. लेकिन दीपक चाहर ने गैर जिम्मेदाराना शाॅट खेला और आउट हो गए. दीपक का आउट होना भारत के हार का एक बड़ा कारण बना.

ALSO READ: IND vs BAN: महमदुल्लाह और मेहदी हसन के बीच क्या हुई बातचीत जो दोनों के बीच हुई 148 रनों की साझेदारी, कप्तान लिटन दास ने सीरीज जीतने पर कही ये बात